25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना में हुआ 100 करोड़ का नुकसान

Mamata Banerjee : महिला डॉक्टर के दुष्कर्म और हत्या पर ममता बनर्जी ने कहा, हम चाहते हैं कि सच सामने आए, लेकिन लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ फैलाया जा रहा है.

Mamata Banerjee : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा, मुझे पता है कि आरजी कर में जाकर सीपीएम और भाजपा ने तोड़फोड़ की. रात में 12-1 बजे वे गए, वीडियो में दिख रहा है कि CPM ने DYFI का झंडा लिया है और भाजपा ने राष्ट्रीय झंडा लिया है. राष्ट्रीय ध्वज हर जगह इस्तेमाल नहीं किया जाता, उसका एक कोड होता है, इन्होंने उसका गलत इस्तेमाल किया है, उन्हें सजा मिलनी चाहिए. मणिपुर में जब घटना हुई थी तब भाजपा और सीपीएम ने कितनी टीमें भेजी थी? हाथरस, उन्नाव में कितनी टीमें भेजी थी? मुझे चाहे जो बोल लें मुझे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, मैं जब तक रहूंगी लोगों के लिए काम करूंगी. सीपीएम और भाजपा मुझे धमकी न दें, हम बिना चुनाव लड़े नहीं आए हैं.

तोड़फोड़ की घटना में हुआ 100 करोड़ का नुकसान : सीएम

ममता बनर्जी ने कहा, करीब 40 लोगों के एक समूह ने अस्पताल में घुसकर आपातकालीन विभाग, नर्सिंग यूनिट और दवा स्टोर में तोड़फोड़ की.भीड़ ने सरकारी अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे भी क्षतिग्रस्त कर दिए और उस मंच पर भी तोड़फोड़ की, जहां जूनियर डॉक्टर एक महिला डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और अपने कार्यस्थल पर सुरक्षा की मांग कर रहे थे. ममता बनर्जी का दावा है कि हंगामा व तोड़-फोड़ की घटना में लगभग 100 करोड़ का नुकसान हुआ है.

RG Kar Investigation : तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन ने बताया ममता बनर्जी की रैली का उद्देश्य

ममता बनर्जी ने सीबीआई को दी डेडलाइन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरजी कर अस्पताल में एक युवा डॉक्टर के साथ यौन उत्पीड़न और हत्या की घटना से निपटने के लिए पुलिस के लिए समय सीमा तय की थी. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने 18 अगस्त तक जांच पूरी नहीं की तो मामला सीबीआई को सौंप दिया जाएगा. लेकिन उससे पहले कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंप दी. इस पर ममता बनर्जी ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने सीबीआई के लिए एक समय सीमा भी तय की और जल्द ही कार्रवाई पूरा करने का निर्देश दिया है. अगर रविवार तक सीबीआई अपराधी को नहीं पकड़ती है, तो एक बड़ा आंदोलन होगा.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना में हुआ 100 करोड़ का नुकसान

ममता बनर्जी दिल्ली में करेंगी आंदोलन

ममता बनर्जी ने कहा, हम दिल्ली जाकर धरना देंगे. सोमवार को राखीबंधन के दिन हमारा कार्यक्रम सभी भाई-बहनों की सुरक्षा के लिए होगा.’ भाषण के अंत में ममता ने खुद नारा लगाया, ”मैं चाहती हूं कि दोषियों को फांसी हो. मैं रविवार तक चाहता हूं कि अपराधी को फांसी की सजा दी जाए. उन्होंने भीड़ से अपील की, राम-बम साजिश को उखाड़ फेंको. नफरत करने वालों को जवाब दो. मां बंगाल का अपमान करने के लिए बीजेपी को जवाब दीजिए.

R G Kar Hospital Incident : ममता बनर्जी ने जूनियर डाॅक्टर हत्याकांड पर कहा- अपराधियों को मिले फांसी


Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें