25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google ने पेश किया जान बचाने वाला फीचर, मुश्किल वक्त पर ऐसे करता है आपकी मदद

Google ने बीते 13 अगस्त को मेड बाय गूगल ग्लोबल इवेंट के दौरान पिक्सल 9 सीरीज के साथ कई सारे प्रोडक्ट्स को पेश किया, लेकिन Loss of Pulse Detection फीचर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. आज के इस आर्टिकल में इसी फीचर के बारे में जानेंगे.

Google ने 13 अगस्त को मेड बाय गूगल इवेंट का आयोजन किया. इस ग्लोबल इवेंट में कंपनी ने गूगल पिक्सल 9 सीरीज के साथ Google Pixel Watch 3 और Pixel Buds 2 को भी लॉन्च किया. इसके साथ ही Loss of Pulse फीचर को भी कंपनी ने पेश की. आज के इस आर्टिकल में हम Loss of Pulse फीचर के बारे में विस्तार से जानेंगे कि यह फीचर है क्या और काम कैसे करता है?

Loss of Pulse Detection क्या है?

मेड बाय गूगल इवेंट के दौरान Loss of Pulse Detection फीचर को लेकर ब्रांड की तरफ से बताया गया है कि यह फीचर ऑटोमैटिक काम करेगा और तुरंत एमरजेंसी नंबर को मदद के लिए संपर्क करेगा और उन्हें बुलाएगा. खास बात यह है कि बहुत सारे लोग अपनी पल्स रेट को लेकर बहुत ज्यादा गंभीर नहीं होते, लेकिन पल्स रुकने के कारण बहुत सारे हो सकते हैं, जिसमें से एक कार्डिक अरेस्ट भी शामिल है. इस स्थिति में आपको अपने पास वाले की मदद चाहिए होती है. अगर वह उसके बारे में जागरुक नहीं है, तो विक्टिम के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है.

पल्स रुकने के बाद वॉच में कुछ समय का टाइमर ऑन हो जाता है, अगर आप ठीक हैं, तो उसे बंद कर सकते हैं. नहीं तो Google Pixel Watch तुरंत लोकेशन के साथ मेडिकल एमरजेंसी को अलर्ट भेजेगी. इसके बाद विक्टिम तक मदद पहुंचाई जाएगी.

Google pixel Watch 3 के टॉप फीचर्स?

Google pixel Watch 3 में रियल टाइम हार्ट रेट ट्रैकिंग फीचर मिलता है. इसकी मदद से यूजर्स आसानी से चेक कर सकते हैं कि वह ज्यादा या फिर कम रनिंग तो नहीं कर रहे हैं, जो बॉडी को बैलेंस में रखने का काम करता है. साथ ही इसमें खतरे को भी कम किया जा सकता है. गूगल के इस स्मार्टवॉच में Google Maps को ऑफलाइन मोड में इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसे रिकॉर्डर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें फिटनेस ट्रैकिंग के सारे फीचर्स मौजूद हैं.

Google Pixel 9 Series: गूगल ने एक साथ चार पिक्सल स्मार्टफोन भारत में उतारे, मिलेगा फीचर्स का फुल पैकेज

Apple iPhone के लिए हर महीने देने होंगे 1600 रुपये

POCO M6 Plus 5G Launch Review: पोको के इस धाकड़ 108 MP कैमरा वाले फोन का कमाल, फीचर्स बेमिसाल

Google URL Shortener: बंद हो रही गूगल की यह सर्विस, क्या आप इससे होंगे प्रभावित?

BSNL 5G Phone: 200MP कैमरा वाले बीएसएनएल के 5जी फोन को लेकर क्या है अपडेट? सरकारी कंपनी ने दी बड़ी जानकारी

Technology Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें