24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna Crime: पटना में गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या, विकास झा गिरोह ने ली जिम्मेवारी

Patna Crime News गैंगस्टर मुकेश पाठक के राइट हैंड कहे जाने वाले ओम प्रकाश सिंह की हत्या के बाद से मुकेश पाठक के लोग राम कुमार उर्फ राम जी राय की तलाश कर रहे थे.

Patna Crime News राजधानी पटना से सटे हुए दानापुर थाना के बेली रोड सर्विस लेन पर शुक्रवार को एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान सीतामढ़ी के गैंगस्टर डुमरा थाने के विश्वनाथपुर निवासी राम कुमार उर्फ रामजी राय के रुप में हुई है. सूत्रों का कहना है राम कुमार उर्फ रामजी राय पेशे से ठेकेदार थे. लेकिन, इसपर एक दर्जन से ज्यादा हत्या और अपहरण, रंगदारी के मामले दर्ज थे. पुलिस का कहना है कि इसकी हत्या गैंगस्टर विकास झा गैंग के सदस्यों ने की है. विकास झा गैंग ने हत्या के बाद पत्र जारी कर हत्या की जिम्मेवारी ली है.

हत्या के बाद गैंगस्टर विकास झा गिरोह ने ली जिम्मेवारी

गैंगस्टर विकास झा उर्फ कालिया गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक लेटर जारी किया है. लेटर में लिखा है कि ‘विकास झा जिंदाबाद, मैं प्रवक्ता राज झा कुख्यात अपराधी रामजी राय की हत्या की जिम्मेदारी लेता हूं. मैंने यह हत्या उसके आतंक को खत्म करने के लिए किया हूं. यह लेटर पत्रकारों के पास तेजी से शेयर किए जा रहे हैं.बताते चलें कि विकास झा उर्फ कालिया अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. बताते चलें कि इसी जेल में लॉरेंस विश्नोई भी बंद है.

चाइल्ड किलर के नाम से जाना जाता था

कुख्यात अपराधी संतोष झा के बाद पुलिस की हिट लिस्ट में रामजी राय दूसरे नंबर पर शामिल था. इसपर हत्या और अपहरण के कुल 12 मामले दर्ज हैं.अपराध की दुनिया में रामजी राय को मुड़कटवा के नाम से भी जाना जाता था. वर्ष 2008 में इसने चाइल्ड किलर के नाम से अपराध की दुनिया में प्रवेश किया था. रामजी की दरिंदगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि साइड नहीं देने पर ओवर टेक कर उसने दो आम लोगों की गोली मार कर उनकी खोपड़ी उड़ा दी थी.

पूर्व मंत्री के घर के समीप हुई घटना

बाइक सवार तीन अपराधियों ने शुक्रवार को पूर्व मंत्री इलियास हुसैन के घर के समीप दिन दहाड़े ठेकेदार को कनपटी में गोली मारकर हत्या कर पिस्तौल लहराते हुए फरार हो गए. मृतक का पहचान सीतामढ़ी के डुमरा थाने के विश्वनाथपुर निवासी रामनरेश राय के 32 वर्षीय पुत्र राम कुमार उर्फ रामजी राय के रूप में हुई है. पुलिस ने घटनास्थल से 4 खोखा बरामद किया है.

पटना में ठेकेदार की गोली मारकर की हत्या

घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि ठेकेदार राम कुमार शुक्रवार को दोपहर में सगुना मोड़ से रूपसपुर की ओर जा रहा था. इसी दौरान बाइक सवार तीन अपराधियों ने सर्विस लेन में पूर्व मंत्री इलियास हुसैन के गेट के समीप बाइक सवार ठेकेदार राम कुमार को पहले रूकवाया और फिर अपराधियों ने पिस्तौल निकाल कर राम कुमार को कनपटी में तीन गोली मारकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार अपराधी हथियार लहराते हुए आराम से फरार हो गए.

ये भी पढ़ें… Kolkata Doctor Murder: पटना में डॉक्टर हड़ताल पर, अस्पतालों में इमरजेंसी सेवा ठप

इधर, गोली लगने के बाद राम कुमार वहीं पर सड़क पर खून से लथपथ होकर गिर गया. काफी देर तक वह वहीं सड़क किनारे पड़ा था. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजा है.

1
Patna crime: पटना में गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या, विकास झा गिरोह ने ली जिम्मेवारी 2

मृतक के भाई शत्रुघ्न राय का कहना है कि इसी साल 22 जनवरी को ही राम कुमार की शादी हुई थी. वे बोरिंग रोड घर से कार से निकले थे और गाड़ी को वर्कशॉप में देकर बाइक से बोरिंग रोड जा रहा थे. थानाध्यक्ष पीके भारद्वाज ने बताया कि आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल जा रहा है. हत्या के कारण के बारे में अभी पता नहीं चला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें