30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: JLNMCH में जूनियर डॉक्टरों ने की हड़ताल, 45 गंभीर समेत 2000 से अधिक मरीज लौटे

Bhagalpur News: JLNMCH में जूनियर डॉक्टरों ने की हड़ताल, 45 गंभीर समेत 2000 से अधिक मरीज लौटेकोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में पीजी छात्रा की हत्या को लेकर आंदोलन चरम पर. शनिवार को सीनियर डॉक्टर भी होंगे हड़ताल में शामिल, निजी अस्पतालों में भी नहीं हो पायेगा इलाज. सदर अस्पताल में जारी रहेगा इलाज

Bhagalpur News: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की पीजी छात्रा की रेप व हत्या के विरोध में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के 250 से अधिक जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर रहे. जूनियर डॉक्टरों ने ओपीडी सेवा को पूरी तरह से बाधित कर दी. इससे पहले गुरुवार आधी रात से इमरजेंसी विभाग व इंडोर विभाग में मरीजों का इलाज बंद रहा. इमरजेंसी विभाग के सर्जरी वार्ड में आये एक्सीडेंट समेत अत्यंत गंभीर मरीजों को ही इलाज के लिए डॉक्टरों ने हाथ लगाया.

Bhagalpur News: 2000 से अधिक मरीज लौटे

वहीं 45 गंभीर मरीजों को लौटा दिया गया. इधर, इमरजेंसी विभाग के मेडिसीन वार्ड में ताला जड़ दिया गया. हड़ताल के कारण भागलपुर समेत आसपास के जिलों के दो हजार से अधिक मरीजों का इलाज प्रभावित हुआ. हालांकि सदर अस्पताल में मरीजों का इलाज चलता रहा. जेएलएनएमसीएच से मरीजों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. शनिवार को जूनियर के साथ सीनियर डॉक्टर भी हड़ताल पर रहेंगे. शहर के निजी क्लीनिक भी बंद रहेंगे. पीजी छात्रा की हत्या विरोध में जूनियर डॉक्टरों ने बांह पर काली पट्टी लगायी. इंडियन डेंटल एसोसिएशन अंग प्रदेश के चिकित्सकों ने शहर में कैंडिल मार्च निकाला.

Bhagalpur News: किसी का फूलती रही सांस, किसी को नहीं चढ़ पाया खून

हड़ताल के कारण मायागंज अस्पताल में मरीजों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा. कई मरीज निजी अस्पताल तो कई सदर अस्पताल इलाज के लिए गये. पैर में चोट लगने के कारण इलाज के लिए मायागंज आयी वृद्धा शिखा देवी एंबुलेंस पर ही बैठी रह गयी. वहीं सांस फूलने के कारण परेशान प्रियांशु कुमारी को लेकर उनके परिजन ऑक्सीजन मास्क लगवाने के लिए भटकते रहे. थैलेसीमिया से पीड़ित सन्हौला निवासी बच्चे नजीम को लेकर उनके परिजन खून चढ़वाने के लिए परेशान रहे. वहीं मारपीट में घायल लोदीपुर के इंजमाम को मायागंज अस्पताल से सदर अस्पताल भेज दिया गया. सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद मरीज को वापस मायागंज रेफर कर दिया गया. मरीज बेड पर लेटा रहा, लेकिन कोई झांकने भी नहीं आया.

Bhagalpur News: शनिवार को सदर अस्पताल में जारी रहेगा इलाज

सदर अस्पताल के ओपीडी में शुक्रवार काे करीब 700 मरीजाें का इलाज हुआ. वहीं चार मरीजाें का इंडाेर में सिजेरियन से प्रसव भी कराया गया. इमरजेंसी विभाग में सामान्य दिनाें की तरह इलाज चलता रहा. अधिकतर मरीजाें काे यह पता ही नहीं चल सका कि सदर में इलाज हाेगा या नहीं. सदर अस्पताल के प्रभारी डाॅ. राजू ने बताया कि अस्पताल में पहले की तरह ही इलाज जारी रहा. शनिवार काे भी इलाज जारी रहेगा.

Bhagalpur News: आज बंद रहेंगे सरकारी व निजी क्लीनिक

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आइएमए भागलपुर के अध्यक्ष डॉ सोमन कुमार चटर्जी ने बताया कि केंद्रीय आइएमए के आह्वान पर देशव्यापी हड़ताल में भागलपुर की पूर्ण सहभागिता रहेगी. इस घटना की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपे जाने को लेकर आइएमए ने संतोष व्यक्त किया है. कहा 17 अगस्त को सुबह छह बजे से 18 अगस्त सुबह छह बजे तक इलाज बाधित रहेगा. आइएमए भागलपुर को दंत चिकित्सक संघ एवं फिजियोथेरेपी चिकित्सक संघ ने समर्थन दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें