28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्राइम मीटिंग में लेट से आने वाले पुलिस अधिकारियों पर लगा पांच सौ का जुर्माना

जिले के समाहरणालय स्थित सभागार में शुक्रवार को क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया. क्राइम मीटिंग में लेट से आने वाले नगर थानाध्यक्ष व अपर थानाध्यक्ष , गोपालपुर, महिला, थावे व मीरगंज थानेदार पर एसपी स्वर्ण प्रभात ने पांच-पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाया है.

गोपालगंज. जिले के समाहरणालय स्थित सभागार में शुक्रवार को क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया. क्राइम मीटिंग में लेट से आने वाले नगर थानाध्यक्ष व अपर थानाध्यक्ष , गोपालपुर, महिला, थावे व मीरगंज थानेदार पर एसपी स्वर्ण प्रभात ने पांच-पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाया है. जहां पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने जुलाई की अपराध संगोष्ठी का आयोजन किया. साथ ही महावीरी जुलूस को लेकर विधि व्यवस्था संधारण और लंबित कांडों के निष्पादन का पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया. एसपी ने कहा कि कानून में बड़े बदलाव हुए है. एक तरफ जहां तीन नये आपराधिक नियम को लागू किया गया है, वहीं इ-साक्ष्य एप पर काम करने को कहा गया है. अब इसी के तहत काम करना है. इसलिए प्रशिक्षण में इसे लेकर दिये गये जानकारी को सुदृढ़ करें और उसको अमल में लाएं. उन्होंने कहा कि मुख्यालय का सख्त निर्देश है कि लंबित कांडों की संख्या शून्य करें. इसलिए लक्ष्य निर्धारित कर लंबित कांडों का निष्पादन करें. इसमें लापरवाही बरती गयी तो कार्रवाई तय है. अपराध नियंत्रण के लिए सभी थाना क्षेत्र में गश्ती बढ़ाने, खासकर बैंक, रेलवे स्टेशन के अलावा भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नियमित गश्ती सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. जबकि वाहन चेकिंग के दौरान सिर्फ हेलमेट चेकिंग नहीं हो, शंका होने पर डिक्की की भी तलाशी लें. एसपी ने फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए थाना स्तर पर अभियान चलाने का और हथियार, शराब व मादक पदार्थ के खरीद-बिक्री एवं तस्करी पर प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. मौके पर सदर एसडीपीओ, हथुआ एसडीपीओ आनंद मोहन गुप्ता, साइबर थानाध्यक्ष अवंतिका दिलीप कुमार, सदर एसडीपीओ 2 अभय कुमार रंजन, ट्रैफिक डीएसपी शैलेश कुमार मिश्रा, प्रशिक्षु डीएसपी सह हथुआ थानाध्यक्ष पूजा प्रसाद, प्रशिक्षु डीएसपी सह भोरे थानाध्यक्ष संदीप कुमार सहित सभी सर्किल पुलिस निरीक्षक सभी थानाध्यक्ष एवं अन्य अधिकारी ने भाग लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें