27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर शव को जलाया

शकुराबाद थाना क्षेत्र के रुस्तमचक गांव में बुधवार की देर शाम एक महिला की हत्या कर साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य शव को जला दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

रतनी. शकुराबाद थाना क्षेत्र के रुस्तमचक गांव में बुधवार की देर शाम एक महिला की हत्या कर साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य शव को जला दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. दर्ज प्राथमिकी में मृतका की चाची सह गया जिले के टेकारी थाना अंतर्गत बहेलीबिगहा गांव निवासी मणिका देवी के आवेदन पर पति संजीत यादव, सास जिरवा देवी, ससुर रामवृक्ष यादव सहित छह लोगों के खिलाफ हत्या कर शव को जला देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. दर्ज प्राथमिकी में सूचक ने उल्लेख किया है कि मैं अपनी जायधी (भतीजी) खुशबू कुमारी 21 वर्ष की शादी हिंदू रीति-रिवाज से क्षमता के अनुसार दहेज देकर दो वर्ष पूर्व रुस्तमचक गांव निवासी संजीत यादव के साथ किया था. मेरी भतीजी से कोई संतान नहीं है. उसे छोटा से हमने पालन-पोषण किया है. उसके बाद दो वर्ष पूर्व शकुराबाद थाना क्षेत्र के रुस्तमचक गांव में उसकी शादी की थी. शादी के कुछ दिनों तक दोनों हंसी-खुशी से रहे थे. कुछ दिन बीत जाने के बाद खुशबू कुमारी को पति संजीत कुमार व परिवार के अन्य लोगों द्वारा लगातार गाली-गलौज कर प्रताड़ित किया जाता था एवं दहेज की मांग की जाती थी. परिवार वालों के द्वारा हमेशा दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा, जिसकी सूचना खुशबू के द्वारा लगातार दिया जा रहा था. इधर, उसे पैर में सूजन होने पर इलाज के लिए टेकारी गयी थी. इलाज के बाद एक सप्ताह से अपने मायके बहेलीबिगहा रह रही थी. 14 अगस्त की देर शाम ग्रामीणों द्वारा फोन के माध्यम से सूचना मिली थी कि खुशबू की हत्या कर दिया गया है.

हत्या की सूचना पर हम लोग सभी परिवार के लोग रात में ही रुस्तमचक गांव पहुंचे जहां घर में ताला बंद था. सभी परिवार के सदस्य लोग फरार थे. इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष मोहन प्रसाद सिंह ने बताया कि महिला की हत्या मामले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुट गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें