22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक

High level meeting on safety of women in Railway hospitals and health centres

अस्पतालों और कार्यस्थलों पर महिलाओं की सुरक्षा अब सियालदह डिवीजन के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है. हाल की घटनाओं ने महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न और हिंसा की घटनाओं से सबक लेते हुए पूर्व रेलवे के अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. पूर्व रेलवे का सियालदह डिवीजन अस्पतालों और रेलवे परिसरों में महिलाओं के लिए पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. डीआरएम दीपक निगम ने महिलाओं में सुरक्षा की बहाली के लिए उपरोक्त सभी उपायों को तत्काल लागू करने के लिए सभी संबंधितों को निर्देश दिया है. उन्होंने सुरक्षा कर्मियों से पूरी तरह सतर्क रहने और प्रशासन से अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सतर्क रहने का आग्रह किया. सियालदह मंडल में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में सियालदह मंडल के डीआरएम दीपक निगम के साथ बीआर सिंह रेलवे अस्पताल के चिकित्सा निदेशक और डॉक्टरों के साथ मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

बैठक में महिला डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल कर्मचारियों और अन्य कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई निर्णय लिये गये. इमसें अस्पताल के हर कोने का व्यापक सीसीटीवी लगाया जायेगा, अस्पताल में सभी स्थानों पर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, महिलाओं को सुरक्षा की भावना प्रदान करने हेतु अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती होगी. डॉक्टरों, कर्मचारियों और पैरामेडिक्स सहित सभी के लिए अनिवार्य पहचान पत्र जारी किया जायेगा.

इसके साथ ही अस्पताल में दरवाजे खोलने और बंद करने के लिए क्यूआर कोडिंग प्रणाली का उपयोग किया जायेगा. साथ ही विशेषकर संवेदनशील स्थानों पर पैनिक बटन लगाने का साथ ही हेल्पलाइन नंबरों ( 0332383 3831, 0332352 5351) जारी किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें