24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना के सफल क्रियान्वयन को ले डीसी ने दिये निर्देश

बैठक में डीसी ने योजना के तहत प्राप्त आवेदनों, आवेदनों की पोर्टल पर डाटा एंट्री, योजना की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली. इसके साथ ही डीसी ने इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए. डीसी ने अधिकारियों से कहा कि लाभुकों को लाभ मिले इसे सुनिश्चित करें.

समाहरणालय सभागार में शुक्रवार को डीसी नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में झारखंड मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना के सफल क्रियान्वयन व संचालन को लेकर सभी संबंधित अधिकारियों व कंप्यूटर ऑपरेटर्स के साथ बैठक आयोजित की गई. बैठक में डीसी ने योजना के तहत प्राप्त आवेदनों, आवेदनों की पोर्टल पर डाटा एंट्री, योजना की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली. इसके साथ ही डीसी ने इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए. डीसी ने अधिकारियों से कहा कि लाभुकों को लाभ मिले इसे सुनिश्चित करें. इसमें कोई अड़चन बने तो उस पर कार्रवाई करें. नि:शुल्क फार्म के बदले कोई पैसा मांगता है तो त्वरित कार्रवाई करें. इस दौरान डीसी ने प्रखंडवार प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की और दिशा निर्देश दिए. डीसी ने कहा कि अभी भी आवेदन लेने की प्रक्रिया में त्रुटियां आ रही है जिसे दूर करने की जरूरत है. ताकि इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन देने से कोई भी महिला वंचित न रहे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि 18 अगस्त को झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के लिए महिलाओं से आवेदन लेने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने इस योजना से लक्षित लाभुकों को जोड़ते हुए प्रक्रिया में गति लाने का निर्देश दिया. साथ ही इस योजना के क्रियान्वयन में लगे कर्मियों को पूरी पारदर्शिता के साथ कार्य करने का निर्देश दिया. डीसी ने कहा कि कार्य योजना बनाकर कार्य करें. साथ ही उन्होंने इस कार्य को करने के लिए कर्मियों के कार्यों का शिफ्ट के मुताबिक बंटवारा कर कार्यों को संपादित करने का निर्देश दिया. बैठक में उप विकास आयुक्त स्मृता कुमारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा, सीएससी मैनेजर, कंप्यूटर ऑपरेटर्स आदि अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें