24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीआइजी ने मुंगेर रेंज के 109 पुलिस अवर निरीक्षक को दिया नियुक्ति पत्र

मुंगेर रेंज के चार जिलों के 109 पुलिस अवर निरीक्षकों को डीआइजी संजय कुमार ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में नियुक्ति पत्र प्रदान किया.

प्रतिनिधि, मुंगेर. मुंगेर रेंज के चार जिलों के 109 पुलिस अवर निरीक्षकों को डीआइजी संजय कुमार ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में नियुक्ति पत्र प्रदान किया. उन्होंने आशा व्यक्त किया कि आपलोग पूरी ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्य का पालन करेंगे. वहीं नियुक्ति पत्र मिलने के बाद सभी के चेहरे पर खुशी थी. नियुक्ति पत्र पाने वाले पुलिस अवर निरीक्षकों ने डीआइजी को भरोसा दिलाया कि वे अच्छे से प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने कर्तव्य का ईमानदारी से पालन करेंगे.

112 चयनित एसआइ में 109 को दिया गया नियुक्ति पत्र

अवर निरीक्षक पद पर नियुक्ति के लिए चयनित मुंगेर जिला के 36, जमुई के 38, लखीसराय के 22 एवं शेखपुरा के 16 कुल 112 पुलिस अवर निरीक्षकों के बीच शुक्रवार को डीआइजी कार्यालय में नियुक्ति पत्र वितरण किया जाना था. इसमें शेखपुरा जिला से एक महिला अभ्यर्थी अनुपस्थित रही. निर्धारित अवधि से पहले ही सभी चयनित अभ्यर्थी डीआइजी कार्यालय पहुंच गये थे. जहां पर डीआइजी ने बारी-बारी से सभी को नियुक्ति पत्र दिया. जबकि दो पुरुष उम्मीदवार का नियुक्ति पत्र रोक दिया गया. मुंगेर जिले के एक अभ्यर्थी ने प्रपत्र 101( सत्यापन ) में साक्ष्य को छिपा लिया था. उक्त अभ्यर्थी के विरुद्ध थाना में कांड दर्ज है, लेकिन उसने इसे छिपा दिया. अब कोर्ट से जब तक उसे दोष मुक्त नहीं किया जाता है, तब तक उनको नियुक्ति पत्र नहीं दिया जा सकता है. जबकि लखीसराय जिले के एक अभ्यर्थी को कलर ब्लॉईंड की शिकायत थी. जिसे पुन: मेडिकल जांच के लिए मेडिकल बोर्ड में भेजा गया. मेडिकल फिटनेश मिलने के बाद उक्त अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. नियुक्ति पत्र वितरण के उपरांत डीआइजी ने कहा कि आपलोगों के कंधों पर आज से एक बड़ी जिम्मेदारी कानून का राज स्थापित करने का मिला है. हर पीड़ित को न्याय दिलाना आपका फर्ज है. आम जनमानस के जानमाल की सुरक्षा की जिम्मेदारी आपकी होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें