24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छपरा में कोलकाता डॉक्टर हत्या कांड के विरोध में चिकित्सकों ने ओपीडी कार्यों का किया बहिष्कार, अस्पताल में भटकते नजर आए मरीज…

Bihar Doctors Strike: आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता में महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में शनिवार को सदर अस्पताल समेत जिले के विभिन्न सीएचसी में चिकित्सको ने ओपीडी कार्यों का बहिष्कार किया.

Bihar Doctors Strike: आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता में महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में शनिवार को सदर अस्पताल समेत जिले के विभिन्न सीएचसी में चिकित्सको ने ओपीडी कार्यों का बहिष्कार किया. बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ भाषा के आह्वान पर चिकित्सकों ने कहा की हत्याकांड में संलिप्त दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए.

चिकित्सकों ने कहा कि देश में स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों की सुरक्षा को लेकर सरकार को गंभीर होना चाहिए. आए दिन किसी न किसी चिकित्सको व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ऐसी घटनाएं होती रहती है. उन्होंने कहा कि महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म के बाद उनकी हत्या की घटना काफी निन्दनीय हैं. दोषियों को पकड़़ कर कठोर सजा देने की हम मांग करते हैं. वहीं ओपीडी बंद रहने के कारण दुर दराज से आए मरीज व उनके परिजन इधर-उधार भटकते नजर आए.

ये भी पढ़ें: ‘वी वांट जस्टिस, नो सेफ्टी नो ड्यूटी’ से गूंजा बेतिया का जीएमसीएच, IGIMS पटना में इमरजेंसी सेवा भी बंद…

छपरा विधायक डॉ. सीएन गुप्ता ने क्या कहा?

छपरा विधायक डॉ. सीएन गुप्ता ने इस घटना की निंदा की व दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ कर सजा देने की बात कही. बता दें कि वे स्वयं भी एक डॉक्टर हैं. उन्होंने कहा की देश में महिला चिकित्सको व कर्मीयों को सुरक्षा दी जाए. वह सदर अस्पताल पहुंच कर कार्य बहिष्कार कर रहे चिकित्सको के साथ रहे.

छपरा IMA के अध्यक्ष डॉ मेजर मधुकर ने क्या कहा?

वहीं छपरा IMA के अध्यक्ष डॉ मेजर मधुकर ने कहा कि यह डॉक्टरों की सुरक्षा का मामला है. खासकर यंग लेडी जो डॉक्टर हैं उनकी सुरक्षा का मामला है. हम सबकी मांग है कि इसमें जो सरकार का घुलमुल रवैया है वो खत्म होना चाहिए. दोषियों को पकड़कर त्वरित करवाई कर सजा देनी चाहिए. सरकार से अपील है कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि आगे से ऐसी घटनाएं नहीं हो.

दिल्ली-UP में भारी बारिश, राजस्थान-ओडिशा में अलर्ट, जानें कैसा रहेगा देश का मौसम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें