25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

OTT Adda: कंगना रनौत की ‘Emergency’ से पहले इन राजनितिक लीडर्स की बायोग्राफी को ओटीटी पर जरूर देखें

OTT Adda: कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड पोलिटिकल-ड्रामा फिल्म 6 सितम्बर, 2024 को रिलीहोगी. ऐसे में उससे पहले आप ओटीटी पर इन दिग्गज नेताओं की जीवन पर आधारित फिल्मों को देख लें.

OTT Adda: कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म ‘इमरजेंसी’ 6 सितम्बर, 2024 को थिएटर्स में आ रही है. यह एक पोलिटिकल ड्रामा फिल्म है, जो साल 1970 की देश में लगी इमरजेंसी की घटना को दर्शाती है. फिल्म में मुख्य भूमिका कंगना रनौत में हैं, जो पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाते दिखेंगी. ऐसे में अगर आप पॉलिटिक्स में दिलचस्पी रखते हैं और ऐसी ही फिल्मों को देखना चाह रहे हैं तो आज हम आपको देश के बड़े-बड़े पोलिटिकल लीडर के जीवन पर आधारित हिंदी फिल्मों के नाम बताएंगे, जिन्हें आप ओटीटी पर जाकर देख सकते हैं. इस लिस्ट में देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक फिल्म से लेकर मनमोहन सिंह की जीवनी पर आधारित ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ शामिल है.

मैं अटल हूं (2024)

मैं अटल हूं का निर्देशन रवि जाधव ने किया है. यह फिल्म देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जीवनी पर आधारित है, जिसका किरदार पंकज त्रिपाठी ने निभाया है. यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म जी5 पर उपलब्ध है.

Also Read: Stree 2 की कहानी आई पसंद, तो OTT पर इन हॉरर फिल्मों को बिल्कुल न करें मिस, हनुमान चलीसा पढ़ना तय

Also Read: Kalki 2898 AD OTT Release Date: प्रभास की फिल्म इस ओटीटी पर होगी रिलीज, अभी नोट कर लें डेट

पीएम नरेंद्र मोदी (2019)

पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म की कहानी हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी की बायोपिक फिल्म है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे मोदी अपने करियर की शुरुआत एक चाय बेचने से करते हैं, छोटी उम्र में अपने घर और बीवी को त्याग देते हैं और फिर अपनी मेहनत व लगन से देश के प्रधानमंत्री बनते हैं. फिल्म में इनका किरदार विवेक ओबेरॉय ने निभाया है. वहीं, फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है. इसे देखने के लिए आप जिओ सिनेमा पर जा सकते हैं.

ठाकरे (2019)

बालासाहेब ठाकरे की जीवनी पर आधारित फिल्म ठाकरे का निर्देशन अभिजीत पांसे ने किया है. फिल्म नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने निभाया है. बालासाहेब एक मराठी पॉलिटिशियन थे, जिन्होंने शिव सेना पार्टी की खोज की थी. इसे आप यूट्यूब पर जाकर देख सकते हैं.

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (2019)

विजय रत्नाकर की निर्देशित इस फिल्म की कहानी राइटर संजय बरु की बुक पर आधारित है. फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पोलिटिकल करियर की कहानी को दर्शाया गया है. मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर ने निभाया है. वहीं, संजय बरु का किरदार निभाया है, जो मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइजर भी थे. यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म जी5 पर उपलब्ध है.

Entertainment Trending Videos

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें