25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Paris Olympics के बाद भारत लौटने पर विनेश फोगाट का पहला बयान दिल टूटने वाला

Paris Olympics: विनेश फोगाट शनिवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत के बीच राष्ट्रीय राजधानी पहुंचीं.

Paris Olympics:शनिवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंची पहलवान विनेश फोगट ने कहा कि वह लोगों से मिले इस प्यार और सम्मान के लिए “आभारी” हैं. आज दिल्ली पहुंचने के बाद विनेश के साथ बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा रोड शो में शामिल हुए. एएनआई से बात करते हुए विनेश ने कहा, “मैं अपने देशवासियों से मिले इस प्यार और सम्मान के लिए आभारी हूं.”

बजरंग पुनिया ने कहा कि विनेश का स्वागत एक चैंपियन की तरह किया गया है. उन्होंने समर्थन दिखाने के लिए लोगों का शुक्रिया भी अदा किया. बजरंग ने एएनआई से कहा, “विनेश फोगट का स्वागत एक चैंपियन की तरह किया जा रहा है. देश ने विनेश के सड़कों से पोडियम तक के सफर को देखा. हम सभी देशवासियों का शुक्रिया अदा करते हैं.”

विनेश ने महिलाओं और देश के लिए बहुत कुछ किया:साक्षी

साक्षी मलिक ने कहा कि विनेश ने महिलाओं और देश के लिए बहुत कुछ किया है और उम्मीद है कि लोग विनेश का सम्मान करना जारी रखेंगे. साक्षी ने कहा, “आज एक बड़ा दिन है. विनेश ने सभी महिलाओं और देश के लिए जो किया है, वह सराहनीय है. मुझे उम्मीद है कि लोग उनका सम्मान करना जारी रखेंगे… हमारे लिए, वह एक ओलंपिक चैंपियन हैं.” हरियाणा में जन्मी पहलवान आज एयरपोर्ट पर स्वागत के दौरान भावुक हो गईं और फूट-फूट कर रोने लगीं.

पेरिस में, विनेश ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं. हालांकि, उन्हें 50 किलोग्राम के स्वर्ण पदक मुकाबले से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, क्योंकि उनका वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया था. बुधवार को कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) ने संयुक्त रजत पदक दिए जाने की उनकी याचिका खारिज कर दी. अयोग्य घोषित किए जाने के एक दिन बाद 8 अगस्त को उन्होंने कुश्ती से संन्यास की घोषणा कर दी.

Image 214
Paris olympics के बाद भारत लौटने पर विनेश फोगाट का पहला बयान दिल टूटने वाला 2

Paris Olympicsदिल्ली एयरपोर्ट पर भारी भीड़ उमड़ी

29 वर्षीय पहलवान का स्वागत करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर भारी भीड़ उमड़ी. राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने पर प्रशंसकों ने उन पर फूलों की वर्षा की.

Also read:“Paris Olympics में सामान्य प्रदर्शन के पीछे पहलवानों का विरोध प्रदर्शन”: महासंघ प्रमुख संजय सिंह

8 अगस्त को, विनेश ने कुश्ती से संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए एक भावुक पोस्ट लिखी। फोगट ने अपनी पोस्ट में कहा, “माँ कुश्ती मुझसे जीत गई, मैं हार गई. मुझे माफ़ कर दो, तुम्हारा सपना और मेरी हिम्मत टूट गई. अब मुझमें और ताकत नहीं है। अलविदा कुश्ती 2001-2024. मैं हमेशा आप सभी की माफ़ी के लिए ऋणी रहूँगी.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें