28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक झटके में खूबसूरत बन जाएगी आपकी स्किन, नहाने के पानी में मिला दें ये चीजें

Tips for Beautiful Skin: आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अगर आप नहाने के पानी में मिला देते हैं तो आपकी त्वचा की रंगत पूरी तरह से बदल सकती है.

Beauty Tips: हम में से हर कोई यह चाहता है कि हमारी त्वचा हमेशा खूबसूरत बनी हुई रहे. लेकिन, कई बार लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ आदतों की वजह से हमारे लिए एक खूबसूरत त्वचा पाने का सपना महज सपना बनकर ही रह जाता है. अक्सर जब हमें स्किन से जुड़ी कोई समस्या होती है तो हम पार्लर जाते हैं या फिर किसी डॉक्टर की सलाह लेते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनहेब अगर आप पानी में नहाते समय मिला देते हैं तो इनकी वजह से आपके त्वचा की रंगत पूरी तरह से बदल सकती है. इन चीजों का इस्तेमाल करने के लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ते हैं लेकिन, इसका आपकी त्वचा पर जो असर पड़ता है वह काफी लाजवाब होता है. तो चलिए इन चीजों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

गुलाबजल

गुलाबजल का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है और आप इसे लगभग सभी घरों में देख सकते हैं. गुलाबजल का इस्तेमाल आपकी स्किन को फ्रेश के साथ ही सॉफ्ट बनाने में मदद कर सकता है. गुलाबजल का इस्तेमाल आपकी स्किन के रंगत को निखारने या फिर बेहतर बनाने में मदद करता है. खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आपको अपने नहाने के पानी में पांच चम्मच गुलाबजल मिला देना चाहिए.

Also Read: Beauty Tips: काले और बेजान होठों को फिर से बनाएं गुलाबी और खूबसूरत, जानें क्या है तरीका

Also Read: Beauty Tips: घर पर ही पाएं कांच जैसी चमकदार त्वचा, यहां जानें क्या है सबसे आसान तरीका

नींबू का रस

अगर आप अपनी त्वचा को कांच सी चमकदार बनाना चाहते हैं तो ऐसे में नींबू का रस आपके लिए सबसे बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है. यह बात तो सभी जानते हैं कि नींबू के रस में विटामिन-सी पाया जाता है जो आपकी स्किन की रंगत को बेहतर बनाता है. इसका इस्तेमाल करना काफी सरल है. आपको अपने नहाने के पानी में दो से तीन चम्मच नींबू का रस मिला देना है.

हल्दी

हल्दी हमारी अंदरूनी और बाहरी सेहत दोनों के लिए ही काफी फायदेमंद होता है. यह एन्टिओक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लामेटरी प्रॉपर्टीज से लोडेड होता है. यह आपकी स्किन को अंदर से क्लीन करने के साथ ही उसे ग्लोइंग भी बनाता है. अगर आप हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आपको अपने नहाने के पानी में थोड़ा सा हल्दी का पाउडर मिला देना चाहिए. यह आपकी स्किन की रंगत को निखारने के साथ ही कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से भी आपको छुटकारा दिला सकता है.

Also Read: Beauty Tips at Home: चेहरे पर लगाएं इन सब्जियों के फेस पैक, जानें बनाने और लगाने का तरीका

LifeStyle Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें