24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम हेमंत सोरेन की घोषणा, हवलदार चौहान हेम्ब्रम के आश्रित को 1.29 करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से हजारीबाग जिलाबल के हवलदार स्व चौहान हेम्ब्रम के परिजनों ने मुलाकात की. सीएम ने हवलदार के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की. राज्य सरकार की ओर से आश्रित को लगभग 1 करोड़ 29 लाख रुपए दिए जाएंगे.

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शनिवार को रांची के कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में हजारीबाग जिला बल के हवलदार स्वर्गीय चौहान हेम्ब्रम के परिजनों ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने हवलदार स्व चौहान हेम्ब्रम की पत्नी जोमोती देवी, पुत्र महेश हेम्ब्रम और पुत्री स्वाति हेम्ब्रम सहित अन्य परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की. सीएम ने हवलदार स्व चौहान हेम्ब्रम के परिजनों को भरोसा दिलाया कि उन्हें हर हाल में न्याय मिलेगा. मुख्यमंत्री ने परिजनों से कहा कि राज्य सरकार की ओर से डीजीपी सहित वरीय पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि दोषी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

किसके आश्रित को सरकार देगी अनुकंपा के आधार पर नौकरी?

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हवलदार स्वर्गीय चौहान हेम्ब्रम के परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने परिजनों से कहा कि जल्द ही अनुकंपा के आधार पर वर्ग 3 या 4 में नियुक्ति के लिए सभी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. इस निमित्त अधिकारियों के निर्देश दिया जा चुका है.

आश्रित परिवार को कितनी राशि देगी राज्य सरकार?

हजारीबाग जिलाबल के हवलदार स्व चौहान हेम्ब्रम के कर्तव्य के दौरान मृत्यु होने के बाद राज्य सरकार द्वारा इनके आश्रित को लगभग 1 करोड़ 29 लाख रुपए दिए जाएंगे. देय राशि इस प्रकार हैं-गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के संकल्प संख्या – 4179 / दिनांक 09.07.24 के आलोक में 60 लाख रुपए क्षतिपूर्ति भुगतान, एसबीआई के माध्यम से किए गए पुलिस सैलरी पैकेज का लाभ 50 लाख रुपए, उपादान की राशि 11 लाख 25 हजार रुपए, उपार्जित अवकाश वेतन 5 लाख 62 हजार 500 रुपए, भविष्य निधि की राशि 1 लाख रुपए , ग्रुप बीमा की राशि 37 हजार रुपए, परोपकारी कोष से आवश्यक वित्तीय सहायता 30 हजार रुपए एवं पारिवारिक पेंशन 9 हजार रुपए.

अपराधी ने ड्यूटी पर तैनात हवलदार की कैसे कर दी हत्या?

गिरिडीह जिले के ताराटांड़ थाना क्षेत्र के पिंडाटांड़ गांव के निवासी चौहान हेम्ब्रम हजारीबाग जिलाबल में हवलदार के पद पर कार्यरत थे. ड्यूटी (कर्तव्य) के दौरान 12 अगस्त 2024 को एक अपराधी द्वारा उनकी हत्या कर दी गयी थी.

Also Read: सैनिकों-अग्निवीरों के आश्रितों को सरकारी नौकरी और विशेष अनुग्रह अनुदान, सीएम हेमंत सोरेन ने दी मंजूरी

Also Read: Hemant Soren Gift: सीएम हेमंत सोरेन ने अपने 49वें जन्मदिन पर गृह रक्षकों को दिया तोहफा, अब प्रतिदिन 1088 रुपए पारिश्रमिक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें