25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC TRE 3.0: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का आंसर की जल्द होगा जारी, देखें अपडेट

BPSC TRE 3.0: बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा हाल ही में बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों के ओएमआर शीट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए है.अब आयोग के द्वारा जल्द ही आंसर की भी जारी कर दिया जाएगा. यहां देखें खबर डिटेल में.

BPSC TRE 3.0: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के द्वारा शिक्षक भर्ती परीक्षा तीसरे चरण में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की ओएमआर शीट जारी कर दी गई है. बीपीएससी टीआरई 3.0 19 से 22 जुलाई तक आयोजित हुए बीपीएससी टीआरई 3.0 में शामिल हुए उम्मीदवार अपनी ओएमआर शीट आधिकारिक वेबसाइट- onlinebpsc.bihar.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं.उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड को दर्ज करके लॉग इन कर सकेंगे. ओएमआर शीट प्राप्त करने के लिए लिंक 22 अगस्त तक उपलब्ध होगी.

BPSC TRE 3.0: जल्द ही जारी होगा आंसर की

ओएमआर शीट में किसी भी तरह की गलती होने पर उम्मीदवार 27 अगस्त तक examcontroller-bpsc@gov.in पर ईमेल के माध्यम से ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकेंगे.BPSC के द्वारा ओएमआर शीट जारी होने के साथ, उम्मीदवार अब जल्द ही बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के आंसर की जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं.आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार इसे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे.

Also Read: BHU UG ADMISSION 2024: आज जारी होगा बीएचयू यूजी राउंड 1 सीट अलॉटमेंट परिणाम

यहां देखें कितने पदों पर निकली थी बहाली

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण में 87774 पदों पर निकली बहाली के लिए कुल 5,81, 305 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें तकरीबन 4 लाख छात्र शामिल हुए थे.आपको बता दें बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण में 65 फीसदी आरक्षण लागू नहीं होगा.बीसी, ईबीसी और एससी-एसटी जैसे कैटेगरी को बढ़े हुए आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाएगा.बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण के तहत 50 प्रतिशत आरक्षण के आधार पर ही शिक्षक के नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

BPSC TRE 3.0: ऐसे चेक करें आंसर की

•बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर को ओपन करें-https://www.bpsc.bih.nic.in/

•होम पेज पर आपको आंसर की से संबंधित लिंक पर क्लिक करें.

•इसके बाद आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में स्क्रीन पर ओपन होगी.

•इसे डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें.

Also Read: UPSC Inviting Applications 2024: यूपीएससी ने निकाली विभिन्न पदों पर बहाली, जल्द करें आवेदन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें