27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hemant Soren Gift: सीएम हेमंत सोरेन पाकुड़ से झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का करेंगे शुभारंभ, विकास योजनाओं की देंगे सौगात

Hemant Soren Gift: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को पाकुड़ से झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का शुभारंभ करेंगे. 16 हजार 937 लाभुकों के बीच करीब 121 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे.

Hemant Soren Gift: पाकुड़, रमेश भगत-झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को गायबथान पंचायत के तिलका मांझी चौक पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे और झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (JMMSY) का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान वे 16 हजार 937 लाभुकों के बीच करीब 121 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे. इसमें मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के तहत 4 करोड़ 90 लाख रुपये का वितरण करेंगे. वे करीब 72 करोड़ 92 लाख रुपये की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. 32 करोड़ 88 लाख रुपये की योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का कब हो रहा शुभारंभ?

पाकुड़ डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने बताया कि जिले में झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गायबथान गांव में रविवार को आयोजित कार्यक्रम से करेंगे. इस दौरान लाभुकों के बीच मुख्यमंत्री के द्वारा प्रमाण पत्र भी वितरित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिले में कुल एक लाख 10 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं. इनमें से 80 हजार आवेदन स्वीकृत हुए हैं. 57 हजार लाभुकों के खाते में राशि का हस्तांतरण कर दिया गया है.

सीएम हेमंत सोरेन कितनी योजनाओं का करेंगे शिलान्यास?

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तिलका मांझी चौक स्थित कार्यक्रम स्थल से रविवार को जिले में 5 विभागों की करीब 72 करोड़ 92 लाख रुपये लागत की 201 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. जिसमें ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल की 18 करोड़ 81 लाख रुपये लागत की 65 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. ग्रामीण कार्य विभाग की 19 करोड़ 13 लाख रुपये लागत की 13 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. लघु सिंचाई प्रमंडल की 9 करोड़ 54 लाख रुपये की लागत की 9 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. झारखंड राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड की 3 करोड़ 38 लाख रुपये की लागत की एक योजना का शिलान्यास करेंगे. भवन प्रमंडल की 22 करोड़ 4 लाख रुपये लागत की 113 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कितनी योजनाओं का करेंगे उद्घाटन?

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कार्यक्रम के दौरान 4 विभागों की 32 करोड़ 87 लाख रुपये की 14 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान वे ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल की 26 करोड़ 47 लाख रुपये की लागत की 6 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. सिंचाई प्रमंडल की एक करोड़ 72 लाख रुपये की 5 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. झारखंड राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड की 2 करोड़ 36 लाख रुपये की एक योजना का उद्घाटन करेंगे. भवन प्रमंडल विभाग की 2 करोड़ 32 लाख रुपये की 2 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

मुख्यमंत्री कितने करोड़ की परिसंपत्तियों का करेंगे वितरण?

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 16 हजार 937 लाभुकों के बीच करीब 121 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे. डीआरडीए की 99 करोड़ 77 लाख रुपये की परिसंपत्ति का 6 हजार 233 लाभुकों के बीच वितरित करेंगे. आईटीडीए की 34 लाख रुपये की परिसंपत्ति का 102 लाभुकों के बीच वितरित करेंगे. आपूर्ति विभाग की परिसंपत्तियों का 200 लाभुको के बीच वितरित करेंगे. मत्स्य विभाग की 40 लाख रुपये की परिसंपत्तियों का वितरण 4 लाभुकों के बीच करेंगे. उद्योग विभाग के द्वारा 11 लाख रुपये की परिसंपत्तियों का वितरण 5 लाभुकों के बीच करेंगे. श्रम कार्यालय के द्वारा 27 लाख रुपये की परिसंपत्तियो का वितरण 570 लाभुकों के बीच करेंगे. जेएसएलपीएस की 4 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियों का वितरण 5450 लाभुकों के बीच करेंगे. पशुपालन विभाग की 9 करोड़ 97 लाख रुपये की परिसंपत्ति का 3571 लाभुकों के बीच वितरण करेंगे. कृषि विभाग की 6 करोड़ 14 लाख रुपये की परिसंपत्ति का 793 लाभुकों के बीच वितरित करेंगे. समाज कल्याण विभाग की परिसंपत्ति का 5 लाभुकों के बीच वितरित करेंगे. सिदो-कान्हू युवा खेल कल्ब के निबंधन का प्रमाण पत्र भी वितरित करेंगे.

Also Read: Hemant Soren Gift: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन बोले, 21 से 50 वर्ष तक की महिलाओं को मिलेगी आर्थिक मदद

Also Read: Hemant Soren Gift: झारखंड में 21 से 50 साल की महिलाओं को हेमंत सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेंगे एक हजार, तीन अगस्त से लगेगा शिविर

Also Read: Hemant Soren Gift: झारखंड में 21-50 वर्ष की महिलाओं को हर महीने मिलेंगे एक हजार रुपए, आंगनबाड़ी केंद्रों से मिलेगा फॉर्म

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें