24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिमला कांसी पाड़ा में दर्जनों लोग से बुखार से पीड़ित, स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कर रही कैंप

लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोग संक्रमित बुखार, उल्टी और पेट दर्द से ग्रसित पाए गए

फोटोः-मरीजों का स्वास्थ्य जांच करते आयुष चिकित्सक व अन्य कर्मी

प्रतिनिधि, पालोजोरी

प्रखंड की मटियारा पंचायत के सिमला कांसी पाड़ा गांव में एक दर्जन से ज्यादा महिला-पुरुष व बच्चे संक्रमित बुखार से ग्रसित हैं. शनिवार को मटियारा पंचायत के मुखिया नौसाद हक ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान मामले की जानकारी मिलने पर इसकी सूचना पालोजोरी सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नित्यानंद को दी. सूचना मिलते ही चिकित्सा प्रभारी डॉ नित्यानंद चौधरी ने आरबीएसके आयुष चिकित्सक डॉ मंजूर आलम के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर मरीजों का इलाज के लिए सिमला कांसी पाड़ा गांव भेजा. टीम में डॉ मंजूर आलम के अलावा एएनएम रोजी अपर्णा मुर्मू, निखत परवीन, स्वास्थ्य कर्मी रोशन कुमार साह, सरजू मंडल शामिल थे. टीम जब सिमला गांव पहुंचे तो वहां पर लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोग संक्रमित बुखार, उल्टी और पेट दर्द से ग्रसित पाए गए. चिकित्सक डॉ मंजूर आलम ने सभी की स्वास्थ्य जांच कर आवश्यक दवा दिया और कई मरीजों को रक्त जांच कराने की सलाह दी गयी. चिकित्सक के अनुसार सभी मरीज दो-तीन दिनों से बुखार से ग्रसित थे. इसमें से कुछ ने स्थानीय चिकित्सकों से अपना इलाज भी कराया है. वहीं, दो मरीजों में जॉन्डिस का लक्षण पाया गया है. बीमार लोगों में पांच बच्चे, चार महिला व छह पुरुष शामिल हैं. सभी को तीन दिनों का दवा दिया गया है. साथ ही बताया गया है कि किसी तरह की परेशानी होने पर सीएचसी से संपर्क करने को कहा गया.

ये है बीमार :

गांव के हरिशचंद्र मोहली, दुलारी मोहलीन, झारी मोहली, सोनी मोहलीन, शिवा मोहली, चेंतू मोहली, अलोदी मोहलीन, शमरी मोहलीन सहित अन्य लोग बीमार हैं.

क्या कहते हैं पदाधिकारी

गांव में टीम भेज कर मरीजों की जांच कराई गयी है. तीन दिन का दवा दिया गया है. जरूरत के अनुसार मरीज का ब्लड सैम्पलिंग कराया जायेगा. ब्लड जांच के उपरांत ही बताया जा सकता है कि बीमारी का कारण क्या है.

– डॉ नित्यानंद चौधरी,

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें