31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता 28 से, 20 तरह के खेलों का होगा आयोजन

जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता व राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर उनके कार्यालय कक्ष में शनिवार को बैठक हुई. जिला खेल पदाधिकारी जय नारायण सिंह ने बताया कि 28 से 30 अगस्त तक 20 खेल विधा में जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है.

जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता व राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर उनके कार्यालय कक्ष में शनिवार को बैठक हुई. जिला खेल पदाधिकारी जय नारायण सिंह ने बताया कि 28 से 30 अगस्त तक 20 खेल विधा में जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है. गत वर्ष 240 विद्यालयों ने भाग लिया था. इस वर्ष 300 विद्यालय का लक्ष्य रखा गया है. प्रतिभागी खिलाड़ियों को 50 रुपये अल्पाहार के लिए और आने-जाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था संबंधित प्रधानाध्यापक के द्वारा की जायेगी. विजेता प्रतिभा प्रतिभागी को मेडल, ट्रॉफी, प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा. जो बच्चे प्रथम स्थान प्राप्त करेंगे, उन्हें पोशाक (जर्सी ) दिया जायेगा. प्रथम आनेवाले खिलाड़ियों को राजस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भेजा जायेगा. उनका पंजीकरण खेल भवन में किया जायेगा. अलग-अलग खेलों के लिए अलग-अलग टीमों का निबंधन संबंधित प्रधानाध्यापक की अनुशंसा पत्र पर होगी. खिलाड़ियों में बालक और बालिका दोनों रहेंगे.

जिलाधिकारी ने सभी विधा के लिए एक-एक शिक्षक की प्रतिनियुक्ति अलग से करने का निर्देश डीइओ को दिया. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए पेयजल, शौचालय, टेंट, दवा व एंबुलेंस और सुरक्षा की व्यवस्था की जाये. खिलाड़ियों के चयन में पूरी पारदर्शिता होनी चाहिए. प्रतियोगिता की वीडियोग्राफी करायी जाये.

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता तीन सितंबर से

जिला खेल पदाधिकारी ने बताया कि तीन से छह सितंबर तक राज्यस्तरीय कराटे बालिका अंडर-14, अंडर-17, अंडर-19 आयु वर्ग की प्रतियोगिता, 19 से 17 सितंबर तक राज्यस्तरीय वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता अंडर-14 आयु वर्ग की प्रतियोगिता, 20 से 29 सितंबर तक राज्यस्तरीय फुटबॉल बालक अंडर-14 आयु वर्ग की प्रतियोगिता होगी. एक से छह अक्तूबर तक राज्यस्तरीय खो-खो बालिका अंडर-14, अंडर-17, अंडर-19 आयु वर्ग की प्रतियोगिता का आयोजन सैंडिस कंपाउंड, खेल भवन व जिला स्कूल में कराया जायेगा. राजस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेनेवाले खिलाड़ियों के आवासन के लिए परीक्षा भवन का सुझाव दिया गया. डीएम ने कहा कि खिलाड़ियों को रहने की अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए. शिक्षा विभाग से एक नोडल पदाधिकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी नामित करेंगे. पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय को खेल प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों के आवासन स्थल व खेल स्थल पर सुरक्षा के लिए पुलिस नियुक्त करने का निर्देश दिया गया. सदर एसडीओ को संपूर्ण खेल अवधि के दौरान विधि-व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी दी गयी. बैठक में संयुक्त निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के निदेशक दुर्गा शंकर सहित सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें