24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुख्यात कैदी की सुरक्षा में एक हवलदार रखना उठा रहा सवाल : हिमंता

पीड़ित परिजनों से मिलने असम के सीएम सह झारखंड के सह प्रभारी हिमंता विस्वा सरमा शनिवार को भाजपा जिलाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के बिशनीशरण बेंगाबाद पहुंचे. लेकिन, मृतक के परिजन सुबह ही हजारीबाग के लिए निकल गये.

बेंगाबाद.

हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल काॅलेज अस्पताल के कैदी वार्ड में कुख्यात अपराधी की सुरक्षा में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम की गला घोंटकर की हत्या के बाद पीड़ित परिजनों से मिलने असम के सीएम सह झारखंड के सह प्रभारी हिमंता विस्वा सरमा शनिवार को भाजपा जिलाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के बिशनीशरण बेंगाबाद पहुंचे. लेकिन, मृतक के परिजन सुबह ही हजारीबाग के लिए निकल गये. इसलिए जवान के घर में परिजन नहीं मिले. कुछ देर के बाद हवलदार की मां रोशनी टुडू को गांडेय के पिंडाटांड़ से लेकर भाजपाई बिशनीशरण गांव पहुंचे. असम के सीएम ने हवलदार की मां से काफी समय तक बातचीत की. उन्होंने पूरी घटना की जानकारी ली. परिजनों व ग्रामीणों से जानकारी लेने के बाद डाॅ सरमा ने कहा कैदी वार्ड में भर्ती कुख्यात अपराधी की सुरक्षा में सिर्फ एक हवलदार को तैनात किया जाना, कई सवाल खड़ा कर रहा है. अधिकारियों की गलती से जवान की हत्या हुई है. एक सप्ताह होने को है, इसके बाद भी हत्यारा फरार है. कहा कि सीएम हेमंत सोरेन तत्काल हजारीबाग के एसपी पर कार्रवाई करें. कहा उनके यहां आने की खबर से परिजनों को लाभ दिलाने की बात बताकर घर से ले जाने की जानकारी मिली है. पीड़ित को सरकारी सुविधा मिले, यह अच्छी बात है. लेकिन, घटना को अंजाम देने वाले कुख्यात अपराधी मो शाहिद की सजा किसी कीमत में फांसी से कम नहीं होनी चाहिए. कहा यह राजनीतिक मामला नहीं है, लेकिन यहां की सरकार तुष्टीकरण की राजनीति कर अपराधी को बचा रही है. कहा घटना के बाद पीड़ित परिजनों से मिलने यहां की स्थानीय विधायक का नहीं पहुंचना और खुद को आदिवासी का नेता कहना दुर्भाग्यपूर्ण है. कहा भाजपा पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है और हरसंभव मदद की जायेगी. पार्टी फंड से भी आर्थिक मदद का भरोसा दिया.

बाबूलाल ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

बाबूलाल मरांडी ने कहा हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या सरकार और प्रशासन की विफलता है. पूरे राज्य की विधि व्यवस्था चौपट हो गयी है. अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि दिनदहाड़े हत्या व लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं. हवलदार चौहान हेंब्रम को जिस अपराधी की सुरक्षा में तैनात किया गया था, वह साधारण अपराधी नहीं था. इसके बाद भी यह लापरवाही समझ से परे हैं. कहा जवान की हत्या कर अपराधी फरार हो गया, लेकिन अभी तक पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पायी, जो दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने आदिवासी जवान की हत्या के लिए राज्य सरकार और वरीय पुलिस अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया. कहा पीड़ित परिवार के साथ पार्टी खड़ी है. श्री मरांडी ने अपने स्तर से आर्थिक मदद की.

ये थे उपस्थित :

मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष महादेव दुबे, विधायक केदार हाजरा, रणधीर सिंह, नारायण दास, पूर्व विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी, गंगा नारायण सिंह, दिलीप वर्मा, चुन्नूकांत, जिप अध्यक्ष मुनिया देवी, रंजीत मरांडी, मंडल अध्यक्ष रघुनंदन कुशवाहा, सौरभ सागर मिश्रा, दिनेश यादव, राजेश पोद्दार, रामप्रसाद यादव, महेंद्र प्रसाद वर्मा, जयप्रकाश मंडल, मनोज कुमार वर्मा, शिवपूजन राम, रामरतन राम, सिकंदर हेंब्रम, संदीप गुप्ता, सुभाष राणा, सुनील कुमार, संतोष कुमार, बसंत कुमार, सुरेंद्र लाल आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें