24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Share Market : डिफेंस की यह कंपनियां बनेंगी रॉकेट, जल्द होगा धमाका

Share Market : इन डिफेंस कंपनियों के मुनाफे में बढ़ोतरी होनी की उम्मीद है. शेयर खरीदने का यह सुनहरा अवसर है. यह शेयर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन बन सकता है.

Share Market : बहुत से रक्षा शेयरों में बहुत तेजी आने की उम्मीद है. अगर आप अपने पोर्टफोलियो में कुछ ठोस शेयर जोड़ने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको रक्षा शेयरों पर विचार करना चाहिए. इनमें से कई कंपनियों ने हाल ही में नए अनुबंध हासिल किए हैं, जिससे उनके कारोबार और मुनाफे में बढ़ोतरी होनी की उम्मीद है. इन कंपनियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है.

पारस डिफेंस दे रहा गुड साइन

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज, एक निजी रक्षा कंपनी है, जो मुख्य रूप से उन्नत रक्षा और अंतरिक्ष इंजीनियरिंग उत्पादों और समाधानों का कारोबार करती है. उन्हें हाल ही में लार्सन एंड टुब्रो कंपनी से 305 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर मिला है. इस खबर के बाद, शुक्रवार को उनके शेयर की कीमत में उछाल आया और 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा. मौजूदा शेयर की कीमत 1,208.35 रुपये है. पिछले महीने में, शेयर की कीमत में लगभग 11 प्रतिशत की गिरावट आई, लेकिन पिछले छह महीनों में यह वास्तव में 62 प्रतिशत बढ़ गई है. यह नया ऑर्डर उनके शेयर को फिर से अच्छी बढ़त दे सकता है.

Also Read : Share Market : यह ब्रांड लगा रहा है मार्केट में आग, शेयर छू रहा है आसमान

NIBE का यह है हाल

रक्षा क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी NIBE लिमिटेड को कुछ बड़े ऑर्डर मिले हैं. उन्हें FCR ट्रेलर और शेल्टर डिलीवर करने हैं, साथ ही कुछ सरफेस ट्रीटमेंट और एयर कंडीशनिंग का काम भी करना है. ये ऑर्डर कुल मिलाकर करीब 80 करोड़ रुपये के हैं. शुक्रवार को कंपनी के शेयर में थोड़ी गिरावट आई. पिछले महीने की तुलना में इसमें 4.24 प्रतिशत की गिरावट आई है. अभी उनके शेयर की कीमत 1,837.60 रुपये है. पिछले छह महीनों में कंपनी ने निवेशकों को 50 प्रतिशत का रिटर्न दिया है और पिछले एक साल में यह रिटर्न 300 प्रतिशत से अधिक रहा है.

Also Read : Supreme Court : इस राज्य की खुल गई लॉटरी, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई खुशखबरी

HAL से है मार्केट को उम्मीद

सरकारी एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) को रक्षा मंत्रालय से करीब 60,000 करोड़ रुपये के दो बड़े कॉन्ट्रैक्ट मिलने की उम्मीद है. विशेषज्ञों का कहना है कि बड़े फाइटर जेट ऑर्डर की दौड़ में HAL सबसे आगे है. शुक्रवार को HAL के शेयर में 2 फीसदी की तेजी आई और मौजूदा शेयर की कीमत 4758 रुपये पर है. पिछले एक महीने में शेयर में 5.14 फीसदी की गिरावट आई है, लेकिन पिछले छह महीनों में इसने निवेशकों को 57 फीसदी का जोरदार रिटर्न दिया है. पिछले एक साल में कंपनी के शेयर ने निवेशकों का पैसा करीब दोगुना कर दिया है.

डिस्क्लेमर : प्रभात खबर की ओर से कोई शेयर खरीदने या कोई निवेश करने की सलाह नहीं दी जाती. यह निवेशकों के विवेक के अधीन है. विशेषज्ञों की सलाह के बाद ही निवेशक किसी शेयर में निवेश कर सकते हैं.

Also Read : Cement : दिवाली के बाद ऊपर जा सकते हैं सीमेंट- सरिया-सीमेंट के दाम, अभी है घर बनाने का मौका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें