24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारसुगुड़ा. मध्याह्न भोजन खाकर 28 छात्र-छात्राएं बीमार, जिलाधीश ने जांच का आदेश दिया

झरसुगुडा ब्लॉक अंतर्गत जमेरा अपर प्राइमरी स्कूल में शनिवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद 28 छात्र-छात्राएं बीमार हो गये हैं. जिला अस्पताल में सभी का इलाज चल रहा है.

झारसुगुड़ा. झरसुगुडा ब्लॉक अंतर्गत जमेरा अपर प्राइमरी स्कूल में शनिवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद 28 छात्र-छात्राएं बीमार हो गये हैं. उन्हें स्कूल प्रबंधन, ग्रामीणों व अभिभावकों की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के बाद सभी की हालत खतरे से बाहर है. जानकारी के अनुसार, जमेरा अपर प्राइमरी स्कूल में शनिवार को मध्याह्न भोजन दिया गया. जिसे खाने के बाद कुछ छात्र-छात्राओं को पेट दर्द व उल्टी होने के साथ उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. स्कूल प्रबंधन ने गांव के सरपंच व कुछ अभिभावकों को फोन कर घटना की जानकारी दी. सूचना पाकर सभी स्कूल पहुंचे और बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया. वहीं घटना की सूचना मिलने पर खिदमत कमेटी ने भी अपनी एंबुलेंस भेजी. इस अस्पताल में कुल 28 छात्र-छात्राओं को भर्ती कराया गया.

जिलाधीश ने अस्पताल पहुंच कर बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली

घटना की सूचना पाकर जिलाधीश अबोली सुनील नरवाणे जिला अस्पताल पहुंचीं और छात्र-छात्राओं से बात कर उनका हाल जाना. साथ ही जिला मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ जय कृष्ण नायक से बच्चों के इलाज के विषय में जानकारी ली. सभी बच्चों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए कहा. शनिवार को स्कूल में दिये गये मध्याह्न भोजन में चावल-दाल, सब्जी व अंडा बच्चों को दिया गया था. अंडा खाने के बाद ही छात्र-छात्राओं को पेट दर्द व उल्टी शुरू हुई थी. जिलाधीश ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एक चार सदस्यीय टीम का गठन कर पूरी घटना की जांच करने व मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता की जांच कराने का निर्देश दिया है.

सुंदरगढ़ : बालिशंकरा उमवि के प्राधानाध्यापक निलंबित

सुंदरगढ़ जिला के बालिशंकरा हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार पटेल को विद्यार्थियों से दुर्व्यवहार के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. तीन दिन पहले छात्रों ने इस संबंध में जिला कल्याण पदाधिकारी से शिकायत की थी. जिसके बाद जांच के लिए पहुंचे जिला कल्याण पदाधिकारी पवित्र मोहन प्रधान ने प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार पटेल को निलंबित किया. उनके खिलाफ स्कूल के कक्षा 9वीं व 10वीं के विद्यार्थियों ने दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था. विद्यार्थियों ने प्रिंसिपल के निलंबन की मांग करते हुए सुंदरगढ़-छत्तीसगढ़ मार्ग अवरुद्ध कर दिया था. सड़क जाम में स्थानीय लोग और अभिभावक भी शामिल हुए थे. सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. छात्रों ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई करने और तत्काल दूसरी जगह स्थानांतरण करने की मांग रखी थी. जिसके बाद उक्त कार्रवाई की गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें