26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रात में बिजली नदारत होने से लोग हो रहे परेशान

उमस भरी गर्मी में खूब परेशान कर रही बिजली, उपभोक्ता को न दिन में चैन है न रात में

कटिहार. उमस भरी गर्मी के बीच एक बार फिर से खूब परेशान कर रही है. बिजली, अक्सर रात में बिजली गुल होने के कारण लोग परेशान हैं. दिन में भी जब तब बिना सूचना के बिजली नदारद होने से लोगों का जीना मुहाल साबित हो रहा है. बिना सूचना व जब तब बिजली कटौती से लोगों के बीच अब धीरे-धीरे आक्रोश पनपते जा रहा है. मालूम हो कि मौसम के परिवर्तन के बाद से ही इस तरह की समस्या से शहरवासियों को जूझना पड़ रहा है. इस तरह की समस्या से लोग पिछले एक पखवारे से परेशान हैं. इन दिनों दिन हो या रात उमस भरी गर्मी लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में बिजली की आंख मिचौनी से लोग अधिक परेशान हैं. खासकर रात के समय सोने से पूर्व बिजली गुल होने के कारण उपभोक्ताओं में आक्रोश है. शुक्रवार की देर रात बिजली के घंटों कटे रहने के कारण लोग परेशान हो गये. इस दौरान उपभोक्ताओं द्वारा बिजली विभाग से बिजली गुल होने के कारण को जानने के लिए बार-बार फोन किये जाने के बाद भी जवाब नहीं दिये जाने के कारण लोग रात भर विभाग को कोसते नजर आयें. तेजा टोला के मनोज कुमार, राजकुमार साह, प्रभात नगर के यशवंत कुमार, भेरिया रहिका के राकेश कुमार, संजय कुमार सिंह, मुरली चौहान समेत अन्य उपभोक्ताओं ने बताया कि यूं तो जब तब बिजली गुल हो जाती है. लेकिन शुक्रवार की रात शहरी क्षेत्र के अधिकांश मोहल्लों में अचानक गुल होने की वजह से रातजग कर काटने की मजबूरी रहीं. इस दौरान सबसे अधिक बुजूगों व बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. उनलोगों ने बताया कि तय मेगावाट बिजली उपलब्ध होने के बाद भी अक्सर रात में बिजली गुल हो जाती है. जिसका नतीजा है कि रात जगकर काटने की विवश रहती है.

मोहल्ला बदल-बदल कर हो रही आपूर्ति

शहरी क्षेत्र के कई मोहल्लों के उपभोक्ताओं की माने तो इन दिनों बिजली मुहल्ला-मुहल्ला बदलकर आपूर्ति की जा रही है. एक मुहल्ले में बिजली कटती है तो दूसरे मुहल्लों में बिजली उपलब्ध हो रही है. उपभोक्ताओं की माने तो हर वर्ष तार बदलने व नये पोल लगाने के नाम पर कार्य किया जा रहा है. इसके बावजूद अक्सर बिजली मरम्मति के नाम पर अनावश्यक रूप से बिजली काट दिये जाने के कारण शहरवासी परेशान हैं.

इन मोहल्लों में रात भर छकाती रही बिजली

अलग-अलग मोहल्ले के दर्जनों बिजली उपभोक्ताओं ने बताया कि शुक्रवार को बिजली देर रात छकाती रही. जिसका नतीजा रहा कि उनलोगों को रात भर छत व घर करने की नौबत रहीं. कई उपभोक्ताओं की माने तो भेरिया रहिका, तेजा टोला, टीवी सेंटर, मिरचाईबाड़ी, हृदयगंज, छीटाबाड़ी, प्रभातनगर, बरमिसया, गामी टोला, दुर्गास्थान पटेल चौक, बड़ा बाजार समेत दर्जनों मोहल्लों में रात भर बिजली की आंख मिचौनी से लोग परेशान रहें.

लोकल फोल्ट से होती है परेशानी

विद्युत विभाग के सहायक अभियंता ऋतुराज माणिक ने बताया कि इन दिनों बिजली आपूर्ति अनवरत उपलब्ध करायी जा रही है. रात में लोड अधिक बढ़ जाने और लोकल फोल्ट की वजह से थोड़ी परेशानी होती है. शिकायतकर्ता के अनुसार लोकल फोल्ट दूर कर समय रहते बिजली बहाल कर दी जाती है. शुक्रवार को भी इसी तरह के कई परेशानियों से विभाग को रूबरू होना पड़ा.

,

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें