24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निर्माणाधीन सिक्स लाइन से लोहे का सामान चोरी कर कबाड़ी दुकान में बेच रहे चार रंगेहाथ गिरफ्तार

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिलौत गांव स्थित निर्माणाधीन सिक्स लाइन रोड में लोहे का सामान चोरी कर कबाड़ी दुकान में बेच रहे चार युवक को पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

समस्तीपुर: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिलौत गांव स्थित निर्माणाधीन सिक्स लाइन रोड में लोहे का सामान चोरी कर कबाड़ी दुकान में बेच रहे चार युवक को पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपितों की पहचान कर्पूरीग्राम थाना क्षेत्र के शंभूपट्टी निवासी टुनटुन सहनी के पुत्र श्रवण सहनी, मंजय साह के पुत्र अनिल कुमार, सुरेश साह के पुत्र कुंदन कुमार, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दुधपुरा निवासी दुखन साह के पुत्र मन्नु कुमार के रुप में हुई है. इस बाबत पीड़ित संवेदक वैशाली जिला के महुआ थाना क्षेत्र के महुआ निवासी अनुज कुमार ने स्थानीय पुलिस को एक आवेदन देकर पकड़े गए आरोपितों के विरुद्ध चोरी की शिकायत दर्ज कराई है. बताया कि वह सिलौत स्थित निर्माणाधीन सिक्स लाइन रोड में संवेदक का काम करते हैं. बीते 16 अगस्त को हर दिन के तरह शाम आठ बजे खाना खाकर सो गए. देर रात कार्यस्थल से लोहे का 12 पीस छोटा चैनल, 15 पीस भुजरा और 35 पीस पटेल चोरी हो गया. दूसरे दिन सुबह उठते ही देखा कि सामान गायब है. स्थानीय पुलिस को तत्काल घटना की जानकारी दी. पुलिस द्वारा मामले की छानबीन में स्थानीय लोगों की मदद से पता चला कि भुईधारा स्थित एक कबाड़ी दुकान में एक ई रिक्सा और एक बाइक पर चार युवक चोरी का सामान लेकर बेचने आया है. पुलिस ने रंगेहाथ चोरी के सामान के साथ उक्त चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. मुफस्सिल थाना के अपर थानाध्यक्ष राकेश शर्मा ने बताया कि आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चोरी के सामान के साथ चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया.

कपड़ा दुकानदार से ऑनलाइन ठगी मामले में साइबर पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा

समस्तीपुर:

कपड़ा दुकानदार को झांसा देकर आनलाइन ठगी करने के मामले में साइबर पुलिस ने एक संदिग्ध को उठाया है. उसकी निशानदेही पर अन्य आरोपितों की तलाश जारी है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल अक्टूबर माह में शहर के मथुरापुर स्थित एक कपड़ा दुकानदार को जालसाजों ने झांसा देकर आनलाइन छह लाख अस्सी हजार रुपये उड़ा लिया था. इस बाबत पीड़ित कपड़ा दुकानदार खानपुर थाना क्षेत्र के मुधटोल निवासी संजय कुमार दास ने पिछले साल अक्टूबर माह में साइबर थाना में एक आवेदन देकर कांड संख्या 43/23 दर्ज कराई थी. इसमें मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोरबद्धा गांव के रहने वाले बुधन लाल और पूसा थाना क्षेत्र के दिघरा गांव के रहने वाले राजीव कुमार नामजद आरोपित किया था. दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि पिछले साल दोनों व्यक्ति उसके दुकान पर आए और बातचीत के क्रम में बताया कि वह हाउसिंग कन्फर्म फाइनेंस नाम से कंपनी खोल रखा है. इसमें छह लाख रुपये जमा करने पर साठ हजार प्रतिमाह ब्याज के रूप में बचत राशि मिलती है. इसके बाद दोनों आरोपितों ने अलग अलग किस्तों में फोन पे के माध्यम से अपने अकाउंट में छह लाख अस्सी हजार रुपये भुगतान करा लिया. इसके बाद दोनों आरोपितों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिया. इस संबंध में साइबर डीएसपी आशीष राज ने बताया कि फिलहाल इस मामले में एक संदिग्ध से पूछताछ की गई है. जल्द ही मामले का खुलासा होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें