24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Brazil News: एक्स का ब्राजील में संचालन बंद, एलन मस्क ने जज पर लगाया आरोप

एलन मस्क ने ब्राजील में अपनी कंपनी 'X' का संचालन तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है. एक्स ने कहा है कि ब्राजील के शीर्ष न्यायधीश ने कानून का पालन करने के बजाए मेरे कर्मचारियों को डराया- धमकाया है.

Brazil News: एलन मस्क ने ब्राजील में अपनी कंपनी ‘X’ का संचालन तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है. इसके लिए उन्होंने ब्राजील के शीर्ष न्यायाधीश एलेग्जेंडर डी मॉरेस को दोषी ठहराया है. इस बात की जानकारी साझा करते हुए शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने कहा है कि ब्राजील के शीर्ष न्यायधीश ने कानून का पालन करने के बजाए मेरे कर्मचारियों को डराया- धमकाया है. एक्स की ग्लोबल गवर्नमेंट अफेयर्स टीम ने इस बात की पुष्टि भी की है.

यह भी पढ़ें Israel- Hamas war: इजरायली सेना ने जॉर्डन घाटी में हुए हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को मार गिराया

एक्स की ग्लोबल गवर्नमेंट अफेयर्स टीम ने अपने आधिकारिक हैंडल के माध्यम से एलेग्जेंडर डी मॉरेस पर सेंसरशिप आदेशों का पालन न करने पर ब्राजील में उनके कानूनी प्रतिनिधियों और कर्मचारियों को डराने- धमकाने का आरोप लगाया है. साथ ही ब्राजील में उनके कानूनी प्रतिनिधि को गिरफ्तार करने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है. राउटर्स के मुताबिक एक्स ने अपने सोशल मीडिया पर एक दस्तावेज की एक तस्वीर प्रकाशित की, जिसमें कहा गया है कि अगर एक्स मॉरेस के आदेशों का पालन पूरी तरह से नहीं करता है तो एक्स प्रतिनिधि राहेल नोवा के खिलाफ प्रतिदिन 20,000 रीरिस का जुर्माना और गिरफ्तारी का आदेश लगाया जाएगा.

एलन मस्क ने कहा ब्राजील में न्याय का घोर अपमान

एलन मस्क ने कहा है कि ब्राजील के लोगों के लिए हमारी सेवा उपलब्ध है. इसका मतलब यह है कि एक्स ब्राजील में अपने ऑफिस को बंद कर रहा है लेकिन सर्विसेज जारी रहेंगी. मस्क ने कहा है कि मुझे बहुत दुख है कि हमें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. साथ ही मस्क ने ब्राजील के जज के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है और कहा है कि यह न्याय का घोर अपमान है.

यह भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें