24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

SA vs WI: केशव महाराज ने रचा इतिहास, बने दक्षिण अफ्रीका के ‘स्पिन किंग’

SA vs WI: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीत ली है. दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. उन्होंने इस टेस्ट में 6 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल स्पिनर बनने का रिकॉर्ड बनाया.

SA vs WI: दक्षिण अफ्रीका मौजूदा समय में वेस्ट इंडीज का दौरा कर रही है. जहां वह वेस्ट इंडिया के साथ दो टेस्ट और तीन टी20 मुकाबला खेल रही है. दोनों टीमों के बीच अभी टेस्ट का मुकाबला समाप्त हो गया है. पहला मैच ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ था. वहीं दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 40 रनों से जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बना लिया. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 और 246 रन बनाए, जबकि वेस्टइंडीज की टीम 144 और 222 रन ही बना सकी, जिसके कारण उसे हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. उन्होंने इस टेस्ट में 6 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल स्पिनर बनने का रिकॉर्ड बनाया. आपकी जानकारी के लिए बता दें, खेले गए दोनों टेस्ट मैच में केशव महाराज को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. इसके साथ ही केशव महाराज ने ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का खिताब भी जीता.

SA vs WI: मुझे टेस्ट क्रिकेट पर गर्व: केशव महाराज

मैच में शदनार प्रदर्शन करते हुए केशव महाराज ने ह्यूग टेफील्ड का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. केशव महाराज ने अपने टेस्ट करियर में 52 मैचों में 171 विकेट लिए. उन्होंने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब तक अपनी गेंदबाजी से अहम योगदान दिया है. बता दें, केशव महाराज अब दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए हैं. मैच में जीत दर्ज करने के बाद, केशव महाराज ने कहा, ‘मुझे टेस्ट क्रिकेट पर गर्व है. मेरे लिए खेल के प्रति निष्ठा बनाए रखना महत्वपूर्ण है. बावुमा मुझे खेल को समझने और बेहतर प्रदर्शन करने का मौका देता है.’

ALSO READ: Neeraj Chopra का 90 मीटर थ्रो पर सामने आया बड़ा बयान, कहा- ‘अब मैं इसे…’

SA vs WI: वेस्टइंडीज में चला केशव का जादू

वेस्टइंडीज में केशव का जादू साफ चलता हुआ नजर आ रहा है. उन्होंने पहली पारी में दो विकेट लेकर वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी को मुश्किल में डाल दिया था. उन्होंने दूसरी पारी में भी शानदार गेंदबाजी की और आखिरी विकेट समेत तीन अहम विकेट चटकाए, जिससे मैच का नतीजा तय हुआ. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है, जबकि वेस्टइंडीज की टीम नौवें स्थान पर बनी हुई है और उसे अब तक टूर्नामेंट में केवल एक जीत मिली है.

ALSO READ: Virat Kohli के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे हुए 16 साल, आज ही के दिन किया था डेब्यू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें