24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंतिम सोमवारी को लेकर बाबाधाम जानेवाली ट्रेनों में कांवरियों की रही भीड़

अंतिम सोमवारी पर देवघर में जलाभिषेक करने के लिए रविवार को गया रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आयी. श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन व गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में कांवरियों का जत्था नजर आया.

गया. अंतिम सोमवारी पर देवघर में जलाभिषेक करने के लिए रविवार को गया रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आयी. श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन व गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में कांवरियों का जत्था नजर आया. कांवरिये बोल-बम का नारा लगाते व नाचते-गाते ट्रेन में बैठे. इस दौरान गया रेलवे स्टेशन हर-हर महादेव व बोल-बम के नारों से गूंजता रहा. कांवरियों की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ व रेल पुलिस की टीम हर जगह पर तैनात थी. लगातार गया रेलवे स्टेशन पर फ्लैग मार्च किया गया. भीड़ को देखते हुए सर्च अभियान चलाया गया. इसका नेतृत्व आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने किया. यात्रियों से जागरूक करते हुए कहा कि सफर के दौरान किसी तरह की परेशानी होगी तो तुरंत प्लेटफॉर्म पर तैनात जवानों से शिकायत करें. गौरतलब है कि रेलवे की ओर से कांवरियों के लिए स्पेशल ट्रेन 21 जुलाई से से ही चल रही है. गाड़ी संख्या 03653 गया-मधुपुर श्रावणी मेला मेमू स्पेशल गया जंक्शन से शाम 05:00 बजे प्रस्थान करती है और रात 11:30 बजे मधुपुर जंक्शन पहुंचती है. वहीं गाड़ी संख्या 03654 मधुपुर-गया श्रावणी मेला मेमू स्पेशल देर रात 01:00 बजे मधुपुर जंक्शन से प्रस्थान करती है और सुबह 10:25 बजे गया जंक्शन पहुंचती है. वहीं गाड़ी संख्या 08645 रांची-भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल प्रत्येक सोमवार और बुधवार को रात 09:35 बजे रांची जंक्शन से प्रस्थान कर सुबह 04:10 बजे गया जंक्शन पहुंचती है. डीडीयू मंडल के सीनियर डीसीएम सुधांशु रंजन ने बताया कि कांवरियों के लिए हर व्यवस्था की गयी है. गया सहित अलग-अलग रेलखंडों पर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है.स्टेशन पर शौचालय व स्नानघर के साथ-साथ बैठने व आराम करने के लिए अलग व्यवस्था की गयी है. ट्रेनों की जानकारियां देने के लिए हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें