26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेडिटेशन सेंटर में 100 भिक्षुओं को कराया संघदान

बोधगया में रविवार को इंडियन-वियतनामी बुद्धिस्ट ट्रस्ट के सौजन्य से संघदान का आयोजन किया गया. बोधगया के मेडिटेशन सेंटर में रविवार को 100 बौद्ध भिक्षुओं को संघदान कराया गया.

बोधगया. बोधगया में रविवार को इंडियन-वियतनामी बुद्धिस्ट ट्रस्ट के सौजन्य से संघदान का आयोजन किया गया. बोधगया के मेडिटेशन सेंटर में रविवार को 100 बौद्ध भिक्षुओं को संघदान कराया गया. विश्व शांति के उद्देश्य से इंडियन-वियतनामी बुद्धिस्ट ट्रस्ट ने संघदान कराया है. इस अवसर पर बोधगया के विभिन्न बौद्ध मठों व स्थानीय भिक्षु पहुंचे थे. बौद्ध भिक्षुओं ने सबसे पहले सुत्तपाठ कर पूजा-अर्चना की व उसके बाद संघदान कराया गया. ट्रस्ट के केयर टेकर बिनोद कुमार ने बताया कि इंडियन-वियतनामी बुद्धिस्ट ट्रस्ट की संचालक न्यूगेन थी सुंग के आदेश के बाद प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी विश्व शांति की कामना करते हुए संघदान कराया गया है. संघदान के दौरान बौद्ध भिक्षुओं को भोजन के बाद अंगवस्त्र प्रदान किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें