26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंतिम सोमवारी आज, हरिगिरिधाम में जलाभिषेक करेंगे हजारों कांवरिया

बेगूसराय जिले के मिथिलांचल की पावन शिव नगरी बाबा हरिगिरिधाम गढ़पुरा में एक माह तक चलने वाले श्रावणी मेला का समापन पांचवें सोमवारी में जलाभिषेक करने के साथ होगा.

गढ़पुरा. बेगूसराय जिले के मिथिलांचल की पावन शिव नगरी बाबा हरिगिरिधाम गढ़पुरा में एक माह तक चलने वाले श्रावणी मेला का समापन पांचवें सोमवारी में जलाभिषेक करने के साथ होगा. इसको लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. इस संबंध में बखरी एसडीएम सन्नी कुमार सौरभ ने कहा कि सावन माह के अंतिम यानी पांचवे सोमवारी में बाबा हरिगिरिधाम गढ़पुरा आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर अनुमंडल प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. जगह-जगह पर मजिस्ट्रेट के अलावे पुलिस पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है. हालांकि रक्षाबंधन होने के कारण पांचवे सोमवारी को अन्य सोमवारी की अपेक्षा कम भीड़ होने की संभावना है. क्योंकि विभिन्न रूट से जाने वाले वाहनों में कमरियों की संख्या कम देखी गई. इसके बावजूद हरिगिरिधाम समिति, सिविल डिफेंस, स्थानीय वोलेंटियर एवं पुलिस प्रशासन सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सजग है. धाम समिति के सचिव लक्ष्मी नारायण मिश्र ने बताया कि अंतिम सोमवारी को लेकर हम लोग पूरी तरह से तैयार हैं जिससे बाबा नगरी आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो.

लोकल श्रद्धालुओं की बढ़ेगी भीड़ :

सिमरिया गंगा घाट से बाबा हरिगिर धाम आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या अन्य सोमवारी की अपेक्षा कम होने की संभावना है लेकिन लोकल श्रद्धालुओं की संख्या में काफी वृद्धि होगी चुके इस दिन सावन का पूर्णिमा है और सभी लोग चाहते हैं कि भगवान शिव का पूजा अर्चना कर अपने भाइयों को राखी बांधकर भाइयों की लंबी उम्र की कामना करेंगे. ऐसे में अंतिम सोमवारी को महिला श्रद्धालुओं की संख्या बाबा हरिगिरिधाम गढ़पुरा में काफी अधिक होंगे. वहीं दूसरी तरफ रक्षाबंधन को लेकर गढ़पुरा बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था रविवार से ही काफी व्यस्त रहा. खासकर गढ़पुरा चौक के समीप रविवार को ही रुक रुककर ट्रैफिक व्यवस्था काफी बदहाल रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें