23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विवि में कर्मियों का 20 से हड़ताल

टीएमबीयू में पांच सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारियों का 20 अगस्त से हड़ताल कार्यक्रम शुरू होगा. इसमें विवि, संबंधित इकाई, सभी पीजी विभाग, लाइब्रेरी, स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी शामिल होंगे.

टीएमबीयू में पांच सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारियों का 20 अगस्त से हड़ताल कार्यक्रम शुरू होगा. इसमें विवि, संबंधित इकाई, सभी पीजी विभाग, लाइब्रेरी, स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी शामिल होंगे. विवि शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ ने कहा कि पांच सूत्री मांगों पर निर्णय लेने के लिए विवि प्रशासन को 17 अगस्त तक का अलटीमेटम दिया था. लेकिन विवि प्रशासन की तरफ से इस दिशा में कोई पहल नहीं की गयी. संघ के महासचिव रंजीत कुमार व सचिव सुधीर कुमार ने कहा कि हाइकोर्ट से पारित आदेश के अनुसार नवंबर 2023 के अनुरूप जुलाई का वेतन भुगतान किया जाये. कर्मचारियों काे छठा वेतनमान 1300 पे ग्रेड की जगह 1800 होने के पश्चात वेतानांतर का भुगतान करने की भी मांग की गयी थी. दिसंबर 2023 से जून 2024 तक वेतानांतर की राशि का भी भुगतान की मांग की है. साथ ही सातवां वेतन के अंतर्गत 24 माह का बकाया राशि का भी भुगतान करने की मांग की गयी है. नवंबर 2023 के वेतन के आधार पर एमएसीपी का लाभ देते हुए वेतन निर्धारण कर बकाया का भुगतान करने की भी मांग की गयी थी. कर्मचारी नेता ने कहा कि विवि प्रशासन द्वारा उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया है. ऐसे में विवि के कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ रहा है. संघ ने पहले ही विवि प्रशासन को सूचना दे दिया था कि उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाता है. ऐसे में विवि के कर्मचारी उक्त तिथि से हड़ताल पर रहेंगे. कोई कामकाज नहीं किया जायेगा. इसकी सारी जवाबदेही विवि के अधिकारी को होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें