30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिपाही भर्ती परीक्षा: तीसरे चरण में 4450 अभ्यर्थियों में से 1043 रहे अनुपस्थित

सीसीटीवी कैमरे के निगरानी में सिपाही भर्ती परीक्षा का तीसरा चरण भी रविवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण कदाचारमुक्त संपन्न हुआ.

लखीसराय. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, आधुनिक संसाधन से लैस एवं जैमर के सहारे, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्रयोग पर रोक के साथ सीसीटीवी कैमरे के निगरानी में सिपाही भर्ती परीक्षा का तीसरा चरण भी रविवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण कदाचारमुक्त संपन्न हुआ. जिला मुख्यालय के आसपास के कुल नौ परीक्षा केंद्र पर एक ही पाली में परीक्षा आयोजित किया गया. परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को गहन चेकिंग के बाद परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश कराया गया. परीक्षा में कुल निर्धारित 4450 अभ्यर्थियों में से 1043 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे. जबकि 3407 अभ्यर्थी परीक्षा में भाग लिया. डीइओ यदुवंश राम के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बालिका विद्यापीठ विद्या भवन में निर्धारित 650 अभ्यर्थी में से 472 परीक्षा में शामिल हुए. इसी तरह केआर के उच्च विद्यालय में 550 के जगह 438, पुरानी बाजार उच्च विद्यालय चितरंजन रोड में 310 के जगह 248, महिला विद्या मंदिर प्लस टू उच्च विद्यालय में 450 की जगह 358, राजकीय हसनपुर उच्च विद्यालय में 600 के जगह 454, श्री रामेश्वर सिंह उच्च विद्यालय बालगुदर में 540 के जगह 394, नाथ पब्लिक स्कूल में 450 के जगह 362, संत जोसेफ स्कूल में 300 के जगह 225, जबकि आरलाल कॉलेज में 600 के जगह 464 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए. इन एग्जाम सेंटर पर 222 वीक्षकों की प्रतिनियुक्ति कर रखी गयी थी. मोबाइल के साथ-साथ किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर पूर्णतया रोक लगी रही. केंद्रीय कर्मचारी चयन पर्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा के मात्र एक पाली में आयोजित परीक्षा के दौरान डीएम के निर्देश पर डीडीसी कुंदन कुमार, एसडीओ चंदन कुमार समेत सदर सीओ समेत अन्य अधिकारियों के द्वारा परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया प्रथम चरण के परीक्षा में जहां 1257 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे तो द्वितीय चरण में रविवार को संपन्न परीक्षा के दौरान 1067 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे थे. जबकि तीसरे चरण में भी 1043 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं. चौथे चरण की परीक्षा आगामी 21 अगस्त को एक ही पाली में लिया जाना तो वहीं पांचवा 25 अगस्त एवं छठा अंतिम चरण में 28 अगस्त को संपन्न होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें