22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिंह नक्षत्र के पहले रविवार को श्रद्धालुओं ने गंगा में लगायी आस्था की डुबकी

पुत्र लाभ व परिवार के स्वास्थ्य कामना के लिए महिला श्रद्धालुओं ने सिंह नक्षत्र के पहले रविवार का व्रत बड़हिया के कॉलेज गंगा घाट पर किया.

बड़हिया. पुत्र लाभ व परिवार के स्वास्थ्य कामना के लिए महिला श्रद्धालुओं ने सिंह नक्षत्र के पहले रविवार का व्रत बड़हिया के कॉलेज गंगा घाट पर किया. इसे लेकर महिलाओं ने गंगा स्नान कर पुण्य-लाभ भी प्राप्त की. महिलाएं गंगा तट पर धूप दान भी कर रही थीं तो कई महिलाओं ने सिंदूर की श्रृंगारी कर पूजा-अर्चना की. साथ ही गंगा घाट पर ही फल-फूल का भोग लगाकर व्रत किया. गंगा स्नान करने के लिए रविवार सुबह से शेखपुरा, जमुई, लखीसराय सहित अन्य जिले के दूरदराज के इलाकों से विभिन्न निजी वाहनों द्वारा श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था. हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने बड़हिया कॉलेज घाट सहित अन्य घाटों पर विधि विधान से मां गंगे की पूजा-अर्चना की. पूरा गंगातट पुरूष एवं महिला श्रद्धालुओं से खचाखच भरा रहा. लोग हर-हर गंगे के नारों के बीच गंगा में डुबकी लगा कर अपने को धन्य मान रहे थे. पंडित विनय कुमार झा ने बताया कि सिंह नक्षत्र के पहले रविवार को गंगा स्नान करने और पूजा करने से परिवार के लोग स्वस्थ रहते हैं. जिन महिलाओं को कई समय बीतने और सभी उपाय के बावजूद पुत्र लाभ नहीं हो रहा है, उन्हें मनोवांछित पुत्र की प्राप्ति होती है. महिला महारानी देवी, बिंदु देवी, शोभा देवी सहित नीतू देवी ने बताया कि कई वर्षों से सिंह नक्षत्र की रविवार को गंगा स्नान करने बड़हिया आती हैं. गंगा तट पर पूजा-अर्चना के बाद फलाहारी करती हैं. उन्हें पुत्र-पुत्री सब कुछ है, लेकिन उनकी समृद्धि के लिए व्रत कर रही हैं. वहीं सुनैना देवी ने बताया कि वह और उनके परिवार पिछले पांच वर्ष से बड़हिया कॉलेज गंगा घाट पर सिंह रविवार को व्रत करती हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें