29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पोखरामा गांव के बहियार में 17 वर्षीय किशोर की हत्या

पोखरामा गांव निवासी कमलनयन सिंह के 17 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार का शव उसी के बगीचे में मिलने से गांव में कोहराम मच गया.

कजरा. स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत पोखरामा गांव के चकजलील बहियार में रविवार की सुबह पोखरामा गांव निवासी कमलनयन सिंह के 17 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार का शव उसी के बगीचे में मिलने से गांव में कोहराम मच गया. मृतक के शरीर पर कई चोटें होने की वजह से प्रथम दृष्टया उसकी हत्या किये जाने की बात सामने आ रही है. हालांकि रविवार की देर शाम तक पीड़ित परिवार की ओर से आवेदन नहीं दिये जाने की वजह से प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी. हालांकि पुलिस अपनी ओर से प्रत्येक एंगल से जांच में जुट गयी है. बताया जा रहा है कि कुंदन घर से शनिवार से ही गायब था. वह पोखरामा गांव स्थित ठाकुरबाड़ी में देर रात झूला देखने के लिए गया था. वहीं दूसरी ओर कुंदन का परिवार उसकी खोजबीन कर रहा था. रविवार को कुंदन कुमार के पिता कमल नयन सिंह अपने खेत में धान रोपाई करने के लिए चकजलील बहियार स्थित अपने बगीचे पहुंचे तो देखा कि कुंदन का शव आम के पेड़ के नीचे पड़ा हुआ था और आम के पेड़ में प्लास्टिक का रस्सी लटका हुआ था. अपने पुत्र का शव देखकर उन्होंने अपने घर परिवार के लोगों को सूचना दी. जिसके उपरांत घटना की सूचना कजरा थाना को फोन कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी कजरा थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी आकाश किशोर, सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष भगवान राम सहित दर्जनों पुलिस जवान पहुंचे.

मृतक के शरीर पर चोट व जख्म के भी पाये गये निशान

मृतक कुंदन के शरीर पर कई जगह चोट व जख्म के निशान पाये जाने से प्रथम दृष्टया उसकी हत्या किये जाने की ओर इशारा कर रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्या से पहले उसे बुरी तरह जख्मी किया गया. जैसे धारदार हथियार से शरीर के कई अंग छोटे-छोटे कटे हुए थे, हाथ पर सिगरेट से जला पाया और सिर के पीछे भाग में धारदार हथियार से कटा हुआ, दोनों हाथ-पैर टूटा और गले में हरे रंग का प्लास्टिक रस्सी लगा था. लोगों द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि अपराधियों ने पहले कुंदन कुमार को बेरहमी से मारपीट कर शव को आम पेड़ में लटका दिया था, लेकिन शव के वजन से प्लास्टिक की रस्सी टूट गयी थी, जिस कारण कुंदन का शव पेड़ के नीचे गिरा होगा. वहीं घटनास्थल पर खाली दालमोट व कुरकुरे के पैकेट, सिगरेट की फुल्ली व एक जोड़ी चप्पल वहां पड़ा पाया गया.

एफएसएल की टीम ने की जांच

पुलिस ने घटना की जानकारी के लिए एफएसएल की टीम बुलाकर जांच करवायी. प्रभारी कजरा थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार के द्वारा किसी प्रकार का आवेदन नहीं दिया गया है, आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जायेगी. वहीं प्रशिक्षु डीएसपी आकाश किशोर ने बताया कि हत्या की आशंका लग रही है. एफएसएल की टीम ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की है. जल्द ही हत्या में संलिप्त अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तार किया गया.

सोमवार को सूरत जाने वाला था कुंदन

कुंदन की मां कंचन देवी रो-रो कर कह रही थीं कि सूरत कैसे जैइवी बेटवां, सटवा धो देलिऔ के पीनहतौ. इस तरह बोल बोल कर कंचन देवी चीख पुकार रही थी. कंचन देवी की मानें तो सोमवार को कुंदन सूरत जाने वाला था. उसने अपना कपड़ा धोने को लेकर बोला था. हम तो धो दिए परंतु इसे अब कौन पहनेगा. पिता कमलनयन सिंह ने बताया कि दो माह पूर्व मेरे बड़े बेटे गोलू व भाई रामाशंकर सिंह पर एक दुष्कर्म के मामले में पुलिस उनके घर पर आयी थी और सुबह उनके छोटे बेटे कुंदन की लाश मिली.

मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है. एफएसएल टीम ने भी जांच की है. प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है. वहीं पुलिस अपने स्तर से भी प्रत्येक एंगल से मामले की जांच कर रही है. घटना में शामिल लोगों को जल्द ही चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी.

-पंकज कुमार, एसपी

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें