27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तरैया के रास्ते स्टेट हाइवे पर भारी मालवाहक वाहनों की रोक से व्यवसाय पर पड़ रहा है प्रभाव

शीतलपुर से सिवान स्टेट हाइवे 73 से होकर भारी माल वाहक वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध होने के कारण इसका बाजार पर बुरा पड़ प्रभाव पर रहा है. एसएच 73 शीतलपुर से परसा, सोनहो, अमनौर, तरैया, मसरख, मलमलिया होते सिवान मुख्य मार्ग पर मसरख व सोनहो में चेकपोस्ट बनाया गया है.

तरैया. शीतलपुर से सिवान स्टेट हाइवे 73 से होकर भारी माल वाहक वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध होने के कारण इसका बाजार पर बुरा पड़ प्रभाव पर रहा है. एसएच 73 शीतलपुर से परसा, सोनहो, अमनौर, तरैया, मसरख, मलमलिया होते सिवान मुख्य मार्ग पर मसरख व सोनहो में चेकपोस्ट बनाया गया है. जिला के वरीय पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में चेकपोस्ट पर एक पुलिस पदाधिकारी व पुलिस कर्मियों को तैनात किये गये है. मसरख – तरैया मुख्य मार्ग में स्थित मसरख चेकपोस्ट पर तैनात पुलिस पदाधिकारी व कर्मी सिवान,गोपालगंज व यूपी की तरफ से आनेवाली मालवाहक वाहन लोडेड ट्रक को चेकपोस्ट से तरैया की तरफ नहीं आने देते है. वहीं पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर से आनेवाले मालवाहक वाहनों को सोनहो में बने चेकपोस्ट पर रोक दिये जा रहे है. जिस कारण तरैया बाजार के व्यवसायियों के व्यवसाय पर बुरा प्रभाव पड़ रहे है. तरैया के टाइल्स, मार्बल, पत्थर के व्यवसायी कल्याण कुमार तथा चावल, आटा, चोकर के व्यवसायी वशिष्ठ सिंह ने कहा कि बड़े – बड़े शहरों में भी नो एंट्री सुबह आठ बजे से रात्रि 10 बजे तक लगता है, लेकिन यहां तो 24 घंटे पूर्णरूप से आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया. यूपी से चावल, आटा, चोकर लोडेड ट्रक तरैया के लिए चलता है और चेकपोस्ट पर रोक दिया जाता है तो तरैया में व्यवसाय कैसे होगा.

24 घंटे नो इंट्री के कारण पंप व लाइन होटल संचालक भी परेशान : मसरख से सोनहो तक एसएच 73 में पड़ने वाले लाइन होटल व ढाबा संचालक, पेट्रोल पंप मालिक भी परेशान है. बड़े वाहनों के आवाजाही पर प्रतिबंध के कारण इनलोगों के व्यवसाय पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है. तरैया से मसरख एसएच 73 के किनारे स्थित लाइन होटल व ढाबा संचालक अब भुखमरी के शिकार हो रहे है. कई लाइन होटल में ताला लग गये. लाइन होटल संचालकों को ट्रक चालक से आमदनी होती है और ट्रक पूर्णरूप से बंद है. यही स्थित तरैया से अमनौर एसएच 104 पर स्थित लाइन होटल व पंप मालिकों की है. लाइन होटल संचालक व पंप मालिकों ने जिलाधिकारी सारण से इस समस्या की समाधान की मांग कर रहे है. वहीं तरैया के व्यवसायी, लाइन होटल संचालक, पम्प मालिक इस समस्या को लेकर छपरा के सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी व महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल से मिलकर इस नो इंट्री में छूट दिलाने की मांग किये है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें