25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दोपहर बाद से शुरू हो जायेगी बाबा की स्पर्श पूजा

बाबा मंदिर आने वाले श्रद्धालु आज दोपहर बाद से बाबा की स्पर्श पूजा कर सकेंगे. सोमवारी की सुबह से दोपहर तक अरघा से जलार्पण होगा. दोपहर बाद अरघा को हटा लिया जायेगा.

संवाददाता, देवघर. बाबा मंदिर आने वाले आज दोपहर बाद से श्रद्धालु बाबा की स्पर्श पूजा कर सकेंगे. सोमवारी की सुबह से दोपहर तक अरघा से जलार्पण होगा. दोपहर बाद अरघा को हटा लिया जायेगा और मंदिर में स्पर्श पूजा की शुरुआत हो जायेगी. मंदिर से मिली जानकारी के अनुसार, इस महत्वपूर्ण अवसर से पहले बाबा मंदिर प्रशासन द्वारा विशेष पूजा की जायेगी. इस पूजा का नेतृत्व मंदिर के इस्टेट पुरोहित श्रीनाथ पंडित करेंगे, जिसमें वैदिक पंडितों द्वारा मंत्रोच्चारण किया जायेगा. डीसी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी इस विशेष पूजा में सम्मिलित होंगे. इसके बाद, सभी अधिकारी गर्भगृह में जाकर बाबा की स्पर्श पूजा करेंगे और मेला के सफल संचालन के लिए बाबा का आभार प्रकट करेंगे. पूजा के इस पवित्र अवसर पर बाबा को भारी मात्रा में प्रसाद अर्पित किया जायेगा. यह प्रसाद पूजा के बाद, मंदिर परिसर में भक्तों के बीच परंपरा के अनुसार वितरित किया जायेगा. इसके साथ ही, पूजा के बाद अधिकारियों की टीम बासुकिनाथ के लिए भी प्रस्थान करेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें