24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Voter List: वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाना है तो हो जाएं तैयार, 20 अगस्त से शुरू होगा हाउस टू हाउस सत्यापन

Voter List: अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं जुड़ा है और आपके नाम में त्रुटि है तो आप नाम जुड़वाने व नामों को सही कराने के लिए तैयार हो जाएं.

Voter List: अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं जुड़ा है और आपके नाम में त्रुटि है तो आप नाम जुड़वाने व नामों को सही कराने के लिए तैयार हो जाएं. क्योंकि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 20 अगस्त से हाउस टू हाउस सत्यापन का कार्य शुरू हो रहा है. इस दौरान बीएलओ आपके घर पर जायेंगे और मतदाता सूची में त्रुटि जैसी समस्याओं को दूर करेंगे. बताया जाता है कि चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची में त्रुटि को दूर करने के लिए 20 अगस्त से हाउस टू हाउस सत्यापन कार्य प्रारंभ किया जायेगा.

Voter List: 20 से 29 अगस्त तक मतदान केंद्र का किया जाएगा युक्तिकरण

20 से 29 अगस्त तक मतदान केंद्र का युक्तिकरण किया जायेगा. इस दौरान मतदान केंद्रों का लोकेशन और और नाम को सही किया जायेगा. बीएलओ इस दौरान अपने-अपने मतदान केंद्र के अधीन पड़ने वाले गांव व टोला में घर-घर जाकर उस घर के मतदाताओं का सत्यापन करेंगे. जिनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है. उनके नाम जोड़ने को लेकर काम करेंगे. जबकि मृत अथवा बाहर रहने वाले मतदाताओं को चिह्नित कर वोटर लिस्ट से उनका नाम हटाने व जिन वोटर का फोटो मिसमैच है उसमें सुधार करने के लिए संबंधित फार्म भरवा कर जमा लेंगे. बताया गया कि मतदाता सूची और वोटर आइकार्ड अक्सर लिंग के विपरीत नाम व फोटो होने की शिकायत मिलती है.

Voter List: कुल 1032 मतदान केंद्र

बीएलओ इसे भी दुरुस्त करवायेंगे. विदित हो कि मुंगेर जिले में कुल 1032 मतदान केंद्र है. इसे लेकर तीनों विधानसभा मुंगेर, जमालपुर व तारापुर के अनुमंडल पदाधिकारी ने अवर निर्वाचन पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारियों व बीएलओ के साथ बैठक कर उनको दिशा-निर्देश भी दे चुके है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें