26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर के लोगों को जल्द मिलेगा पहला ओपन एयर एम्फीथिएटर का तोहफा

शहर के लोगों को एक नयी सौगात मिलनेवाली है. साकची स्थित दयानंद पब्लिक स्कूल में शहर का पहला ओपन एयर एम्फीथिएटर बनाया जा रहा है.

दयानंद पब्लिक स्कूल में कराया जा रहा है निर्माण, स्कूल को हाइटेक बनाने में करोड़ों हुए खर्च

जमशेदपुर :

शहर के लोगों को एक नयी सौगात मिलनेवाली है. साकची स्थित दयानंद पब्लिक स्कूल में शहर का पहला ओपन एयर एम्फीथिएटर बनाया जा रहा है. यहां लोगों के मनोरंजन के लिए फिल्म प्रदर्शनी, खेल, शिक्षण, नाटक, भाषण समेत कई अन्य प्रकार के सांस्कृतिक आयोजन होंगे. यह चारों तरफ से खुला होगा. जबकि लोगों के बैठने के लिए कोई फिक्स चेयर नहीं, बल्कि सीढ़ियां होगी. इसमें साउंड इफेक्ट काफी बेहतर आए, इसके लिए जेबीएल का एडवांस्ड साउंड सिस्टम लगाया जा रहा है. यहां बच्चों के लिए खास तौर पर सेल्फी कॉर्नर बनाया जा रहा है. एम्फीथिएटर की डिजाइनिंग शहर के प्रसिद्ध आर्किटेक्ट विनीत सिन्हा ने की है. स्कूल की प्रिंसिपल सुवर्णा मिश्रा ने बताया कि एम्फीथिएटर का उद्घाटन अक्टूबर माह में होगा. बताया कि जमशेदपुर का मौसम ऐसा होता है कि गर्मी में भी शाम को अच्छा महसूस होता है. ऐसे में ओपेन एम्फीथिएटर बच्चों को नया फील देगा. इसके साथ ही सर्दी की दोपहर में भी यहां लोग आनंद ले सकेंगे.

स्कूल का हो रहा जीर्णोद्धार, बनाए गये नये 22 कमरे और लैब

दयानंद पब्लिक का जीर्णोद्धार किया जा रहा है. स्कूल को एक नया लुक दिया जा रहा है. इस कड़ी में पिछले दो साल से स्कूल में कुल 22 कमरे बनाए गये हैं. इसके साथ ही एक हाइटेक कंप्यूटर लैब, कैफेटेरिया, पीने के लिए पानी की अलग से व्यवस्था, मल्टीपरपस हॉल के साथ ही लाइब्रेरी भी बनाया गया है. जहां ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन किताबें भी उपलब्ध रहेंगी.

वर्जन…

दयानंद पब्लिक स्कूल का विस्तार किया जा रहा है. इसके लिए बच्चों को बेहतर आधारभूत संरचना देने के साथ ही शानदार शैक्षणिक माहौल देने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है. कुल 22 नये क्लास रूम बनाए गये हैं. करोड़ों रुपये की लागत से यह कार्य किया गया है.

ज्ञान तनेजा, चेयरमैन, शिक्षा समिति, दयानंद पब्लिक स्कूलB

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें