25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kolkata Doctor Murder Case: डॉक्टर मर्डर कांड में बीजेपी ने ममता बनर्जी से मांगा इस्तीफा, लगाया गंभीर आरोप

Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस में सीबीआई लगातार जांच कर रही है. देशभर में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इस बीच बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा.

Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला किया और उनका इस्तीफा मांगा. बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने कहा, एक ममता बनर्जी हैं जिनका नाम आज सबने निर्ममता बनर्जी रखा हुआ है. ये अपराधियों के साथ खड़ी हो सकती हैं, जो प्रिंसिपल था और जिसकी जिम्मेदारी बनती थी सभी बच्चियों की रक्षा करें. उसके खिलाफ कार्रवाई तो दूर की बात है उनको रिवॉर्ड करती हैं. ये एक महिला की अस्मिता को नष्ट करती हैं, ये संविधान के प्रावधानों को नष्ट करती हैं, और ये सबसे जरूरी तथ्यों और साक्ष्यों को नष्ट करती हैं.

बीजेपी ने मांगा न्याय

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले पर गौरव भाटिया ने कहा, हम न्याय चाहते हैं और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला जारी रखते हुए कहा, अपने कुकर्मों से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने एक महिला, एक डॉक्टर जो समाज की सेवा कर रही थी, की गरिमा को नष्ट किया है. वह इस जघन्य अपराध में कानून के शासन और सबूतों को नष्ट करने वाली हैं, जो यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आरोपियों को वह सजा मिले जिसके वे हकदार हैं.

डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी

कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस में देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. डॉक्टर लगातार आरोपी के खिलाफ कड़ी सजा की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को डॉक्टरों ने मार्च भी निकाला. डॉक्टरों के साथ-साथ वकीलों ने भी मार्च निकाला.

Also Read: Kolkata Doctor Murder : आखिर क्यों सोमवार सुबह फिर सीबीआई के समक्ष पेश हुए संदीप घोष

सीबीआई कर रही लगातार जांच

डॉक्टर मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई एक्शन में है. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने सोमवार को लगातार चौथे दिन आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष से महिला डॉक्टर के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या की घटना की जांच के सिलसिले में पूछताछ की. अधिकारी के मुताबिक, घोष से पूछा गया कि डॉक्टर की मौत की खबर मिलने के बाद उनकी भूमिका क्या थी, उन्होंने किससे संपर्क किया और पीड़िता के माता-पिता को करीब तीन घंटे तक इंतजार क्यों कराया गया. पूर्व प्राचार्य से यह भी पूछा गया कि घटना के बाद अस्पताल की आपातकालीन इमारत (इमरजेंसी बिल्डिंग) में सेमिनार हॉल के पास के कमरों की मरम्मत का आदेश किसने दिया था. केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी घोष के मोबाइल फोन की ‘कॉल लिस्ट’ के विवरण के साथ-साथ उनकी व्हाट्सएप ‘चैट लिस्ट’ की भी जांच कर रहे हैं.

9 अगस्त को डॉक्टर की हुई थी हत्या

हड्डी रोग विशेषज्ञ घोष ने नौ अगस्त को महिला चिकित्सक का शव मिलने के दो दिन बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने अपने ऊपर हमला होने की आशंका जताई थी, जिसके बाद उनके वकील ने कलकत्ता हार्ठ कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. कोर्ट ने उन्हें एकल पीठ के समक्ष जाने का निर्देश दिया था. जूनियर डॉक्टर का शव 9 अगस्त को आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था. पुलिस ने इस घटना की जांच के सिलसिले में अगले दिन एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया था

ममता के मंत्री के बोल- तोड़नी होगी उंगली, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें