31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नमो फुटबॉल टूर्नामेंट कल से, 17 हजार खिलाड़ी होंगे शामिल

सांसद खेल महाेत्सव के तहत नमो फुटबॉल टूर्नामेंट 2024 की शुरुआत गोला प्रखंड से होगा. 21 अगस्त को इस टूर्नामेंट का उदघाटन कार्यक्रम होगा.

सांसद ने प्रेस वार्ता में दी जानकारी, गोला प्रखंड से होगी शुरुआत

प्रतिनिधि, हजारीबाग

सांसद खेल महाेत्सव के तहत नमो फुटबॉल टूर्नामेंट 2024 की शुरुआत गोला प्रखंड से होगा. 21 अगस्त को इस टूर्नामेंट का उदघाटन कार्यक्रम होगा. यह जानकारी सांसद मनीष जायसवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान दिया. उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट की तैयारी को लेकर विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंडों में बैठक की गयी है. लोकसभा क्षेत्र के 22 प्रखंड में यह टूर्नामेंट का आयेाजन किया जायेगा. इस टूर्नामेंट में संसदीय क्षेत्र के करीब 1000 से 1200 टीम हिस्सा लेंगे. फुटबॉल टूर्नामेंट को लेकर पूरे संसदीय क्षेत्र के खिलाड़ियों में कोतूहल है. करीब 17000 खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि इस वर्ष नमो टूर्नामेंट जर्सी काफी आकर्षक होगा. 25 और 27 अगस्त को मांडू और घाटो में नमो टूर्नामेंट का उदघाटन किया जायेगा.

विजयी टीम को साढ़े पांच फीट की ट्राॅफी

सांसद ने कहा कि प्रखंड स्तरीय नमो टूर्नामेंट के विजयी टीम को आकर्षक साढ़े पांच फीट की ट्राॅफी दी जायेगी. इसके अलावा विनर टीम को 25 हजार और रनर को 15 हजार रुपये नकद राशि दी जायेगी. उन्होंने कहा कि हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र में 2016 से नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. पहला टूर्नामेंट 2016 में कटकमदाग प्रखंड में आयोजित की गयी थी. इस टूर्नामेंट का विस्तार किया जा रहा है. सांसद ने कहा कि सांसद खेल महोत्सव के तहत कबड्डी, कैरम, बॉक्सिंग सहित अन्य खेलों को भी जोडा जायेगा. जिस प्रखंड में जो खेल खेला जाता है उसी प्रखंड के आधार पर खेल टूर्नामेंट आयोजित की जायेगी. इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष विवेकानंद सिंह, रामगढ जिलाध्यक्ष प्रवीण मेहता, राजकरण पांडेय, सुनील मेहता, सुदेश चंद्रवंशी, दामोदर सिंह, अरविंद कुमार पप्पू सहित काफी संख्या में लोग शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें