30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU के बीएन कॉलेज में तैयारी पूरी, NAAC पियर टीम 21 अगस्त से करेगी मूल्यांकन

तिलकामांझी भालपुर विश्वविद्यालय के बीएन कॉलेज का पहली बार नैक मूल्यांकन होने जा रहा है. जिसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. नैक की पीयर टीम 21 अगस्त से कॉलेज का मूल्यांकन करेगी, जो 22 अगस्त तक चलेगा

तिलकामांझी भालपुर यूनिवर्सिटी (TMBU) बीएन कॉलेज में नैक मूल्यांकन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. नैक की पियर टीम 21 अगस्त से कॉलेज का मूल्यांकन करेगी, जो 22 अगस्त तक चलेगा. पियर टीम 20 अगस्त की शाम भागलपुर पहुंच जायेगी. कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रो अशोक कुमार ठाकुर ने कहा कि टीम के आगमन को लेकर कॉलेज के दाे अधिकारी व तकनीकी टीम पटना के लिए रवाना हो गयी है. पियर टीम के पटना एयरपोर्ट पहुंचने पर कॉलेज के अधिकारी उनको रिसीव करेंगे. साथ ही कॉलेज की तकनीकी टीम मूल्यांकन कार्य से जुड़ी प्रक्रिया भी शुरू कर देगी.

नैक पियर टीम 21 अगस्त से करेगी मूल्यांकन

प्रो ठाकुर ने बताया कि मंगलवार की शाम में ही पियर टीम व कॉलेज के अधिकारी के साथ मीटिंग होगी. 21 अगस्त को पियर टीम सुबह 8.30 बजे कॉलेज में प्रवेश करेगी. इसके बाद नैक मूल्यांकन की प्रक्रिया आरंभ होगी. इसे लेकर सभी शिक्षकाें को भी दिशा-निर्देश दे दिया गया है. पटना गये अधिकारी में डॉ फिरोज आलम व डॉ पवन कुमार है.

पहली बार होगा बीएन कॉलेज का नैक मूल्यांकन

बता दें कि बीएन कॉलेज का पहली बार नैक से मूल्यांकन किया जायेगा. इसे लेकर छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों में उत्साह चरम पर है. नैक के पुराने नियम से ही मूल्यांकन होना है. ऐसे में कॉलेज के शिक्षकों व छात्रों में बढ़िया ग्रेडिंग मिलने की उम्मीद जता रहे हैं. जबकि विवि के 11 अंगीभूत कॉलेजों का नैक से मूल्यांकन होना बाकी है. उन कॉलेजों को नैक से ग्रेडिंग समाप्त हो चुका है.

ये भी पढ़ें: Bihar News: गया में दंपती को बंधक बना डकैतों ने मचाया तांडव, लूटे 1.60 लाख रुपए नकद और लाखों के जेवरात

बीएन कॉलेज का नैक से मूल्यांकन होना विवि के लिए गर्व की बात है. सभी कॉलेजों को भी लगातार निर्देश दिया जा रहा है कि दिसंबर तक नैक मूल्यांकन से संबंधित सारी प्रक्रिया पूरा करायें. विवि के आइक्यूएसी के को-ऑर्डिनेटर को भी निर्देश दिया गया है कि प्रक्रिया को जल्द पूरा करायें. ताकि विवि का भी नैक से मूल्यांकन हो सके.

– प्रो जवाहर लाल, कुलपति

ये वीडियो भी देखें:

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें