28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ठाकुरगंज प्रखंड में तेज हुई एमडीए अभियान, दवाई सेवन के प्रति लोगों में दिख रहा है उत्साह

ठाकुरगंज प्रखंड में सघन एमडीए अभियान चलाया गया. जिसके तहत घर-घर जाकर स्वास्थ्य टीम द्वारा लोगों को एल्बेंडाजोल और डीईसी की दवा का सेवन कराया गया.

दूसरों को भी दवाई का सेवन के लिए करें प्रेरित फाइलेरिया का कारण, लक्षण और इससे बचाव की भी दी जा रही है जानकारी

किशनगंज. फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर जिले के ठाकुरगंज प्रखंड में बीते 10 अगस्त से सघन एमडीए अभियान चल रहा है. हर हाल में निर्धारित समयावधि के अंदर लक्षित शत-प्रतिशत आबादी को दवाई का सेवन सुनिश्चित कराने के लिए अभियान की गति तेज कर दी गई है. ताकि अभियान को सफल संचालन सुनिश्चित हो सके और सामुदायिक स्तर पर लोग इस बीमारी से सुरक्षित हो सके. इसी कड़ी में सोमवार को भी ठाकुरगंज प्रखंड में सघन एमडीए अभियान चलाया गया. जिसके तहत घर-घर जाकर स्वास्थ्य टीम द्वारा लोगों को एल्बेंडाजोल और डीईसी की दवा का सेवन कराया गया. इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी बूथ लगा कर भी लोगों को दवाई का सेवन कराया गया.

दवा सेवन के प्रति लोगों में दिख रहा है उत्साह

सिविल सर्जन डॉ राजेश कुमार ने बताया, अभियान में आमजनों का भी साकारात्मक सहयोग मिल रहा है और लोगों में दवाई सेवन के प्रति काफी उत्साह दिख रहा है, जो सामुदायिक स्तर पर साकारात्मक बदलाव का बड़ा प्रमाण है. मैं तमाम जिले से अपील करता हूँ कि इसी तरह सहयोग करते रहें. क्योंकि, सभी के सहयोग से ही यह अभियान सफल होगा और इसबार भी पूरे प्रदेश में जिला अव्वल बनेगा. वहीं, उन्होंने बताया कि अभियान को हर हाल में सफल बनाने के लिए पूरी टीम पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है. एक भी व्यक्ति दवाई का सेवन से वंचित नहीं रहे, इसे सुनिश्चित करने के लिए एक-एक व्यक्ति को चिन्हित कर दवाई का सेवन कराया जा रहा है.

B

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें