22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिटी सेंटर के हॉकरों ने सांसद से सहयोग करने की लगायी गुहार

एडीडीए के अतिक्रमण हटाओ अभियान से सैकड़ों हॉकर हो गये हैं बेरोजगार

दुर्गापुर

.

आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा ) द्वारा सरकारी जमीन दखल करने वालों को हटाने के बाद सैकड़ो हॉकर बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं. सोमवार को हॉकरों का एक दल तृणमूल सांसद कीर्ति आजाद के साथ सिटी सेंटर उनके आवास पर मिलने पहुंचा और सांसद को समस्या से अवगत करा सहयोग करने की अपील की. कीर्ति आजाद ने मुद्दे पर गौर करने का हॉकरों को आश्वासन दिया. हॉकर अमरजीत सहित कई लोगों ने बताया कि सिटी सेंटर इलाके में 50 वर्षों से अधिक समय से सरकारी जमीन पर अस्थायी तरीके से दुकान लगाकर वे रोजी रोटी कमाते हैं.

दुकानों में डीपीएल की और से बिजली कनेक्शन और निगम की ओर से कई सुविधाएं हॉकरों को दी गयी थीं. लेकिन पिछले महीने अड्डा ने सिटी सेंटर इलाके की सरकारी जमीन पर सभी दुकानों को हटाने का निर्देश दिया था. सैकड़ों दुकानों एवं राजनीतिक पार्टी कार्यालय को बुलडोजर से तोड़ दिया गया है. अड्डा का अभियान सिटी सेंटर के अलावा शहर के विभिन्न इलाकों में भी चलाया गया. जिसमें बेनाचिटी, दुर्गापुर स्टेशन, मामरा बाजार इलाके में हजारों दुकानों को तोड़ा गया. हॉकरों की रोजी-रोटी छिन जाने पर उन्हें काफी समस्या हो रही है. सांसद कीर्ति आजाद को समस्या से अवगत करा सहयोग करने की गुहार लगायी गयी है. कीर्ति आजाद ने कहा कि जमीन पर अवैध कब्जा करना गैरकानूनी है. इसके बावजूद भी हॉकरों की समस्या को लेकर विचार विमर्श कर सहयोग करने का प्रयास किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें