20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्पाती बंदर ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को काटा, दहशत

रोहतास प्रखंड अंतर्गत रसूलपुर पंचायत के ढेलाबाद गांव में पिछले दो दिनों से उत्पाती बंदर ने आतंक फैलाया हुआ है. बंदर के आतंक से लोग घरों में दुबके हैं. ग्रामीणों के मुताबिक, बंदर अभी तक आधा दर्जन लोगों को काट चुका है.

अकबरपुर. रोहतास प्रखंड अंतर्गत रसूलपुर पंचायत के ढेलाबाद गांव में पिछले दो दिनों से उत्पाती बंदर ने आतंक फैलाया हुआ है. बंदर के आतंक से लोग घरों में दुबके हैं. ग्रामीणों के मुताबिक, बंदर अभी तक आधा दर्जन लोगों को काट चुका है. ढेलाबाद निवासी समाजसेवी सिद्धेश्वर शर्मा और ललन सिंह यादव ने बताया कि एक बंदर गांव में पिछले एक सप्ताह से रह रहा था, उसके बाद अचानक इधर दो दिनों से लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया. हमले में सोनम देवी, लालों देवी, सोनवां कुंवर, छठु साह, गोलू कुमार, आरती कुमारी आदी घायल हो गये. अब तो घर की महिलाएं अपने बच्चों को कह रही हैं कि मत जा बाबू बंदर काट लेगा. बंदर के आतंक को देखते हुए ग्रामीणों ने डेहरी रेंज विभाग को सूचना दी. इस पर विभाग के कुछ कर्मियों ने रविवार को आकर जायजा लिया, मगर उस वक्त बंदर नजर नहीं आया. विभाग के कर्मियों ने नज़र आने पर सूचना देने की बात कही. वहीं, ग्रामीणों ने बंदर को हल्ला गुल्ला करते हुए सोन नद की ओर भगा दिया. अब वह सोन नदी की तरफ से फिर गांव में नहीं आये, इसकी चिंता लोगों में बनी रह रही है. गौरतलब है कि रोहतास प्रखंड के अधिकतर गांव एक तरफ पहाड़, तो दूसरी तरफ सोन नद के बीच में बसे हुए हैं, ऐसे में करीब करीब इधर के सभी गांवों में बंदर और हनुमान साल में कई बार खाने-पीने की गरज से पहाड़ से उतर कर चले आते हैं. अक्सर गर्मी के दिनों में ये नजर आते हैं, मगर कुछ बंदर सालोंभर खाने-पीने की दरकार से गांव में रह जाते हैं.

क्या कहते हैं चिकित्सक :

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनुज चौधरी ने कहा कि दो दिनों के अंदर बंदर के काटने के लगभग 10 केस आये हैं. सभी को एंटी रैबीज इंजेक्शन दे दिया गया है. ऐसे केस हो, तो अस्पताल में जल्द चले आना है. इंजेक्शन उपलब्ध है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें