25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सड़क निर्माण में विलंब, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो चुके करगहर-फूली पथ का जीर्णोद्धार कार्य पूरा करने में हो रहे विलंब को लेकर सोमवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. इस सड़क से जुड़े कई गांवों के लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया.

करगहर. बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो चुके करगहर-फूली पथ का जीर्णोद्धार कार्य पूरा करने में हो रहे विलंब को लेकर सोमवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. इस सड़क से जुड़े कई गांवों के लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया. इस 14.4 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण 6.44 करोड़ रुपये से करना था. लेकिन, अब भी इस सड़क की स्थिति खराब है. प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि सड़क का जीर्णोद्धार कार्य कराने के लिए 11 माह पूर्व शिलान्यास किया गया था. बावजूद इसके अब तक सड़क निर्माण एजेंसी ने जीर्णोद्धार कार्य को पूरा नहीं किया. सड़क के गड्ढों में तब्दील होने के चलते आवाजाही खतरनाक हो गयी है. आये दिन वाहन चालक हादसे के शिकार हो रहे हैं. कोई ऐसा दिन नही हो, जिस दिन इस सड़क पर बाइक सवार हादसे के शिकार नहीं होते हो. बावजूद इसके संबंधित विभाग के अधिकारी मौन धारण किये हुए हैं. संबंधित विभाग और सड़क निर्माण एजेंसी के उदासीन रवैये को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है. लोगों की मानें, तो सड़क निर्माण कार्य में हो रहे विलंब के लिए ग्रामीण कार्य विभाग सासाराम और ललिता देवी कंस्ट्रक्शन जिम्मेदार है. लोगों ने कहा कि सड़क निर्माण एजेंसी द्वारा कुछ दूरी तक ग्रेड वन और गड्ढों की भराई के लिए गिट्टी और रॉबिश डालकर काम बंद कर दिया गया है, जो वर्तमान समय में सड़क पर उभरे गढ्ढो से भी खतरनाक साबित हो रहा है. सड़क पर उभरी गिट्टी और रॉबिश के कारण दलदल के चलते गाड़ियों का परिचालन तो दूर, लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल है.

बीच में ही छोड़ दिया गया निर्माण कार्य

समाजसेवी दीपक रंजन वर्मा, तेजनारायण पाठक, पैक्स अध्यक्ष अमर प्रसाद कुशवाहा, मुखिया प्रतिनिधि मिथिलेश सिंह, उपेंद्र सिंह सहित कई गांवों के ग्रामीणों ने बताया कि निर्माण कार्य एजेंसी के संवेदक द्वारा सड़क का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए 30 अगस्त 2023 को ही भूमि पूजन का कार्य संपन्न कराया गया था. इसके कुछ दिनों बाद निर्माण एजेंसी द्वारा सड़क में उभरे गड्ढों को भरने का काम भी शुरू कर दिया गया था. लेकिन निर्माण कार्य एजेंसी द्वारा एकाएक काम को बंद कर दिया गया है. इससे हमलोगों के मन में सड़क निर्माण को लेकर एक बार भी संशय की स्थिति उत्पन्न हो गयी है, क्योंकि काम शुरू करने को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारी पहले बरसात होने का हवाला देकर काम में देरी होने की बात कह रहे थे, लेकिन अब तो एक बरसात समाप्त होने के बाद दूसरा बरसात समाप्त होने को है. गौरतलब है कि पूर्व में करगहर-फूली पथ का ग्रेड थ्री तक का काम हो चुका है. इस संबंध में ग्रामीण कार्य विभाग सासाराम के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर रामचंद्र पंडित का कहना है कि सड़क निर्माण कार्य में विलंब का मुख्य कारण प्राक्कलन रिवाइज का है. प्राक्कलन रिवाइज के लिए विभाग को भेजा गया है. स्वीकृति मिलने के बाद जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण कर दिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Sasaram News Today : यहां सासाराम से जुड़ी हर छोटी और बड़ी खबर पढ़े सिर्फ प्रभात खबर पर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें