30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नगर पंचायत में बिजली के खंभों पर लगायी गयीं तिरंगा लाइटें

नगर पंचायत ने बिजली के पोलों पर तिरंगा लाइट लगाई थी. यह लाइट लगभग पंद्रह दिन में ही आधा खराब हो चुके हैं.

फाइल- 12-

ब्रह्मपुर. नगर पंचायत ने बिजली के पोलों पर तिरंगा लाइट लगाई थी. यह लाइट लगभग पंद्रह दिन में ही आधा खराब हो चुके हैं. नगर पंचायत के लोगों का आरोप है कि इस काम में भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा . ये लाइटें लगभग पन्द्रह दिनों तक तो जगमगाते रहे लेकिन अब इनमें से ज्यादातर की बत्ती गुल हो चुकी है. नगर पंचायत को तिरंगा रंग में रंगने की योजना के तहत पर लगे बिजली के खंभों पर तिरंगे रंग की एलईडी का शुभारंभ किया था. कई खंभों की एलईडी नहीं जली रही. स्थिति यह है कि पन्द्रह दिनों बाद से ही आधा लाइटें बंद हो गई है. यह स्थिति है, कि पूरी तरह आधी खंभों की तिरंगा लाइट बुझ गया.इससे नगर प्रशासन की मंशा पर पानी फिरता दिख रहा है. यही नहीं तिरंगा लाइटों में आर्थिक अनियमितता का बड़ा खेल होने की आशंका जताई जा रही है.

लगभग लाखों के खर्च के बाद तिरंगा लाइट की बत्ती गुल

खंभों पर तिरंगा लाइट्स को अब से लगभग पन्द्रह दिन पहले फिट किया गया था. नगर पंचायत के मुख्य मार्ग शिव मंदिर से चौरास्ता के बीच लाइट लगाई गई हैं . खंभों पर एलईडी लाइट को इस तरह से फिट किया गया था कि यह तिरंगे का रूप ले लें. जब यह लाइट जगमगाती थी, तब केसरिया, श्वेत और हरे रंग की छटा बिखर जाती. पूरा बाजार तिरंगामय हो जाया करता था. एक कतार में खंभे तिरंगे जैसे प्रतीत होते थे. शाम होते ही लाइटों को ऑन कर दिया जाता था, जो रात भर जगमगाती रहती थी. जब लाइटों को खंभों पर फिट किया गया था तब यह नगर पंचायत के लिए खासा आकर्षण का केंद्र थी. लेकिन अब जब यह लाइट ठीक तरह से काम नहीं कर रही तब अलग-अलग खंभों से लगे तिरंगे लाइट की बत्ती गुल है.लेकिन इनका पन्द्रह दिनों बाद ही खराब हो जाना एलईडी लाइट की गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर रहा है.

कहते हैं कार्यपालक पदाधिकारी अनिरूद्ध कुमार

बारिश के कारण एडाप्टर जल गया होगा. उसे ठीक करने का निर्देश दिया गया हैं

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें