22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाइयों की कलाई में बहनों ने बांधी स्नेह की डोर

भाइयों की कलाई में बहनों ने बांधी स्नेह की डोर

फुसरो.

सोमवार को भाई-बहन के स्नेह व प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार बेरमो अनुमंडल क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी और मिठाई खिलायी. भाइयों ने भी बहनों को उपहार भेंट किया. कई भाई अपनी बहन के घर आये तो कई बहनें राखी बांधने भाई के घर गयीं. सुबह से ही घरों में त्योहार की तैयारी की जा रही थी. कई प्रकार के पकवान बनाये गये. बाजार से मिठाइयां मंगवायी गयी. भद्रा नक्षत्र को देखते हुए दोपहर 1:30 बजे के बाद बहनों ने राखी बांध कर अपने भाई के दीर्घायु और सुख-समृद्धि की कामना की.अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति की फुसरो बेरमो शाखा की सदस्यों ने बेरमो में सीआइएसएफ जवानों को राखी बांधी. समिति की अध्यक्ष हिमांशी अग्रवाल और अन्य सदस्यों ने कहा कि जो जवान अपनी जान की बाजी लगा कर हमारी रक्षा करते हैं, हमें हर त्योहार पर उनके साथ खड़ा रहना चाहिए. मौके पर मारवाड़ी युवा मंच बेरमो शाखा के सचिव संदीप अग्रवाल समेत समाज के लोग मौजूद थे.

तेनुघाट.

तेनुघाट जेल में बंद बंदियों को राखी बांधने 40-50 महिलाएं व लड़कियां पहुंचीं. राखी बांधी और मिठाई खिलायी. जेलर नीरज कुमार ने बताया कि सिपाहियों ने उनकी मदद की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें