25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली कट की समस्या से जल्द मिलेगी निजात, विभाग ने शुरू किया यह काम

गैर कंपनी इलाके जमशेदपुर समेत कोल्हान में पिछले साल गर्मी में ओवर लोड के कारण और अन्य तकनीकी कारणों से जहां बार-बार बिजली तार जले, वहां जल्द बिजली लोड शेयरिंग किया जायेगा.

जहां ओवर लोड के कारण बार-बार बिजली तार जले, वहां लोड शेयरिंग कर डबल सर्किट व ट्रांसफॉर्मर लगाये जायेंगे

एजेंसी ऐसे बिजली सेक्शन, इलाका, मुहल्ला और टोला का कर रही सर्वे

जमशेदपुर :

गैर कंपनी इलाके जमशेदपुर समेत कोल्हान में पिछले साल गर्मी में ओवर लोड के कारण और अन्य तकनीकी कारणों से जहां बार-बार बिजली तार जले, वहां जल्द बिजली लोड शेयरिंग किया जायेगा. उक्त सेक्शन में डबल सर्किट (डबल) तार लगाने के साथ-साथ सेक्शन में लोड शेयरिंग के लिए अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर भी लगाये जायेंगे, ताकि निर्बाध बिजली आपूर्ति जारी रहे. इसके लिए आरडीएसएस-2 की नयी योजना से कोल्हान के सभी सातों विद्युत प्रमंडलों में काम किया जायेगा. इसके लिए चयनित एजेंसी सर्वे कर रही है. बिजली विभाग ने ऐसे सेक्शन, इलाकों, मुहल्ला व टोलों का डाटा सर्वे कर रही एजेंसी को उपलब्ध कराया है. गौरतलब हो कि शहर के गैर कंपनी इलाके से लेकर सुदूर गांवों तक जीरो कट बिजली के टार्गेट पर झारखंड सरकार ने फोकस किया है, इससे बिजली उपभोक्ताओं की समस्या का स्थायी निदान होगा. गर्मी के साथ-साथ दूसरे मौसम में भी निर्बाध बिजली आपूर्ति हो सकेगी.

वर्जन…

कोल्हान में बिजली के ओवर लोड सेक्शन में जहां बार-बार बिजली तार जल रहे थे, वहां डबल सर्किट लगाया जायेगा. इसके अलावा अतिरिक्त लोड शेयरिंग के लिए अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर लगाया जायेगा.

श्रवण कुमार, बिजली जीएम, जमशेदपुर एरिया बोर्ड.B

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें