30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गैस पाइप लाइन को लेकर दिये एनओसी को तत्काल स्थगित करने का आयुक्त ने दिया आदेश

प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार सिंह ने कहा कि जलापूर्ति, सिवरेज व गैस पाइप लाइन योजना के क्रियान्वयन में संलग्न एजेंसियां आपस में समन्वय बनाकर कार्य करे.

प्रतिनिधि, मुंगेर. प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार सिंह ने कहा कि जलापूर्ति, सिवरेज व गैस पाइप लाइन योजना के क्रियान्वयन में संलग्न एजेंसियां आपस में समन्वय बनाकर कार्य करे. ताकि नागरिकों को परेशानी नहीं हो. अगर दुर्घटना होती है तो संबंधित एजेंसी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी. वे प्रमंडलीय सभागार में नगर निगम क्षेत्र में चल रहे योजनाओं की समीक्षा के दौरान कही.

आइओसी को दिये एनओसी को तत्काल रद्द करने का आदेश

नगर निगम मुंगेर के नगर आयुक्त निखिल धनराज ने प्रमंडलीय आयुक्त को जानकारी दी कि वर्तमान समय में सिटी गैस पाइप लाइन योजना का काम चल रहा है. इस कार्य में जुटी एजेंसी द्वारा पीट बनाने के क्रम में सड़क खुदाई की जा रही है. इस कारण जलापूर्ति व अन्य योजनाओं से संबंधित पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है. सिटी गैस पाइप लाइन एजेंसी द्वारा इस संबंध में अन्य एजेंसियों के साथ कोई समन्वय नहीं किया जा रहा है. सड़क क्षतिग्रस्त होने से दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है. जिस पर प्रमंडलीय आयुक्त ने नगर आयुक्त से को आदेश दिया कि नगर निगम द्वारा गैस पाइप लाइन के लिए आईओसी को दी गयी एनओसी तत्काल स्थगित करें. साथ ही तीन सदस्यीय टीम का गठन करें. जिसमें नगर निगम, पथ निर्माण विभाग व आईओसी से सदस्य रहेंगे. जो गैस पाइप लाइन के लिए पूर्व में बनाये गये पीट के कारण सड़क की खुदाई व मरम्मति का निरीक्षण करेंगे. तत्पश्चात उनके द्वारा प्रमाण पत्र दिए जाने के उपरांत ही आगे के कार्य के लिए निगम एनओसी निर्गत करे. टाईम लाइन के बाद पुनः निरीक्षण में यदि सुधार नहीं होता है तो एजेंसी के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करें.

दुर्गा पूजा के पहले सभी सड़कों का निर्माण कराने का आदेश

निगम क्षेत्र में संचालित जलापूर्ति योजना के बारे में नगर आयुक्त ने बताया कि 45 वार्डो में से 32 वार्डो के 32510 घरों में कनेक्शन कर जलापूर्ति की जा रही है. शेष 13 वार्डों में पीएचईडी के टाॅवर से जलापूर्ति किया जाना है, इस संबंध में फिलिंग मेटेरियल आदि एक सप्ताह में प्राप्त होने के बाद कार्य आरंभ कर दी जायेगी. शेष बचे घरों में जलापूर्ति कनेक्शन के लिए सर्वे कराकर प्रस्ताव विभाग को भेजा जा रहा है. जलापूर्ति योजना में लिकेज के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों के मरम्मति के संदर्भ में एजेंसी द्वारा बताया गया कि लिकेज की पूर्ण रूप से जांच कर बुधवार से मरम्मति कार्य आरंभ की जायेगी. आयुक्त ने कहा कि लिकेज के कारण क्षतिगस्त सड़कों की सूची पथ निर्माण विभाग संबंधित नगर निगम व संबंधित एजेंसी को यथा शीघ्र उपलब्ध कराये. सिवरेज योजना के संबंध में बताया गया कि एजेंसी द्वारा प्राप्त लक्ष्य 15200 के विरुद्ध 13000 घरों में कनेक्शन कर दिया गया है. 1 अगस्त से टाइम लाइन के अनुसार योजना आरंभ कर दी गयी है. आउट लेट को गंगा नदी के बजाय सिंचाई के उद्देश्य की पूर्ति की जा रही है. आयुक्त ने पथ निर्माण विभाग को आगामी चेहल्लूम पर्व के मद्देनजर चूहाबाग-खानकाह सड़क को मोटरेबल कराने का निर्देश दिया. आयुक्त ने सभी एजेंसियों, पथ निर्माण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग व नगर निगम को स्पष्ट निर्देश दिया कि दुर्गा पूजा के पहले नगर की सभी सड़कों की मरम्मति व निर्माण कार्य पूरी कर ली जाय.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें