26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News : राखी पर दूध व मिठाई की डिमांड बढ़ी

Madhubani News :भाई बहन का त्योहार रक्षाबंधन पर दूध, मिठाई की मांग अत्यधिक बढ़ गयी.

Madhubani News : भाई बहन का त्योहार रक्षाबंधन पर दूध, मिठाई की मांग अत्यधिक बढ़ गयी. सुधा डेयरी से भी दूध एवं सुधा के प्रोडक्ट की अत्यधिक मांग बढ़ जाने के कारण सप्लाई को बढ़ाना पड़ा, ताकि उपभोक्ता की मांग को पूरा किया जा सके. सुधा डेयरी के प्रबंधक विभव प्रकाश सिंह ने बताया कि रक्षाबंधन त्योहार में सुधा डेयरी के दूध व प्रोडक्ट की मांग में बेहताशा वृद्धि हो गयी. जिला के सुधा डेयरी के काउंटर से रक्षाबंधन से एक दिन पूर्व से ही मांग अत्यधिक बढ़ गयी थी. उन्होंने बताया कि जिला में सामान्य दिनों में फुल क्रीम दूध,टोंड मिल्क एवं काऊ मिल्क को मिलाकर 90 हज़ार लीटर दूध की सप्लाई होती है. पर रक्षाबंधन में रोजाना सप्लाई के अलावा एक लाख लीटर अतिरिक्त दूध की आपूर्ति सुधा डेयरी द्वारा किया गया है.

रविवार व सोमवार को 50-50 लीटर दूध की सप्लाई सुधा डेयरी द्वारा की गयी है. मिठाई भी खूब बिकी इसी प्रकार सुधा के प्रोडक्ट में कलाकन्द, चमचम, रसगुल्ला, गुलाबजामुन सहित अन्य मिठाई की सप्लाई जिला 11 हज़ार किलो प्रतिदिन है. रक्षाबंधन में सुधा के प्रोडक्ट की बढ़ी हुई मांग के अनुरूप 25 हज़ार किलो की सप्लाई की गयी. रक्षाबंधन को लेकर रविवार व सोमवार को सुधा डेयरी के काउंटर पर दिन भर मिठाई व दूध लेने के लिए लोगों का तांता लगा रहा. मिठाई के दुकान पर भी मिठाई खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ लगी हुई थी. एक अनुमान के अनुसार जिला मुख्यालय के मिठाई दुकानों से लगभग 40 लाख रुपये मूल्य के मिठाई की बिक्री हुई.

Also Read : Madhubani News : फीडर के डीटीआर में खराबी के कारण बिजली आपूर्ति रही बाधित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें