25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बटेश्वरनाथ से जलभरकर श्रद्धालुओं ने किया मंदिर में जलाभिषेक

जलाभिषेक के लिए जुटी भक्तों की भीड़

अंतिम सोमवारी को लेकर श्रद्धालुओं ने उत्तरवाहिनी गंगा के बटेश्वरनाथ व कहलगांव से जल भरकर मंदिर में जलाभिषेक किया. बता दें कि श्रावण मास की अंतिम सोमवारी को प्रखंड क्षेत्र के लोगों ने कहलगांव व बटेश्वरनाथ से जल भरकर अपने अपने मंदिर में जलाभिषेक किया. वहीं तुलाराम भुस्का पंचायत की मुखिया मौसम देवी की अगुआई में तुलाराम भुस्का पंचायत से सैकड़ों श्रद्धालुओं ने चार पहिया वाहन व दो पहिया वाहन से रविवार की संध्या में बटेश्वरनाथ स्थित गंगा से जल भरकर सोमवार की सुबह अपने अपने गांव में भगवान शिव व पार्वती के मंदिर में जलाभिषेक किया. मौके पर मौजूद मुखिया प्रतिनिधि पवन मिश्रा ने बताया कि प्रखंड व पंचायत की सुख समृद्धि के लिए सैकड़ों लोगों के द्वारा मंदिर में जलार्पण किया गया. मौके पर राजू मंडल, श्याम कुमार, कुमोद मंडल, ललित कुमार, बंटी मिश्रा, विक्रम कुमार मिश्रा, अंकित कुमार, अवधेश कुमार, लालू कुमार आदि श्रद्धालुओ की देखरेख में लगे थे. वहीं मेहरमा संवाददाता के अनुसार इस वर्ष श्रावण मास सोमवार से शुरू हुई और अंतिम सोमवारी को श्रावण मास समाप्त हुआ. अंतिम सोमवारी को प्रखंड क्षेत्र के मेहरमा मंदिर, पिरोजपुर मंदिर, सिंघाड़ी मंदिर, बाजितपुर मंदिर, बौरमा मंदिर, बलबड्डा मंदिर, अमौर मंदिर, मधुरा मंदिर, ढोढ़ा मंदिर सहित प्रखंड क्षेत्र के सभी मंदिर में भगवान शिव के भजन से भक्तिमय था. वहीं दूसरी ओर मंदिर में सुबह से ही भक्तों द्वारा जलार्पण करने को लेकर भीड़ जमा थी. रात्रि में दर्जनों मंदिर में भंडारा का भी आयोजन रखा गया है.

बाबा भोले का किया गया रूद्राभिषेक

बोआरीजोर प्रखंड के ललमटिया शिव मंदिर, लौहंडिया बाजार शिव मंदिर, श्रीपुरबाजार शिव मंदिर, बोआरीजोर शिव मंदिर, राजाभीठा शिव मंदिर में सावन महीने के अंतिम सोमवारी के अवसर पर पूजा अर्चना के लिए सुबह से ही भक्तों की भीड़ जमा होने लगी. मंदिर में बोलबम का जयकारा गूंजने लगा. कई भक्त गंगा घाट से जल भरकर भगवान शिव को अर्पण किया और सुख शांति की कामना की. रक्षाबंधन का पर्व होने के कारण मंदिर में अत्यधिक भीड़ देखी गयी. मंदिर परिसर में पूजा अर्चना के लिए महिला श्रद्धालुओं में काफी उत्साह था. श्रीपुर बाजार ठाकुरबाड़ी मंदिर में भगवान भोले का रुद्राभिषेक किया गया एवं 151 किलो दूध का खीर बनाकर प्रसाद वितरण किया गया. पंडित अंकेश उपाध्याय ने बताया कि सावन महीना पवित्र महीना होता है. भगवान शिव कैलाश छोड़कर मंदिर में निवास करते हैं. सच्चे मन से पूजा अर्चना करने वाले श्रद्धालुओं को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है.

भूमफोड़ नाथ महादेव शिव मंदिर में भक्तों का जुटा जनसैलाब

ठाकुरगंगटी में सावन की अंतिम सोमवारी को क्षेत्र के भूमफोड़ नाथ महादेव शिव मंदिर बस्ता में भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. सावन के पावन महीने में चारो ओर भोलेनाथ के जयकारे के नारे से पूरा शिवालय गूंज उठा. श्रद्धालु भोलेनाथ की भक्ति में लीन दिखे. सावन माह के अंतिम सोमवारी के दिन भक्तों में काफी उत्साह था. क्षेत्र के बस्ता पहाड़ी शिव मंदिर में सोमवार को पूजा अर्चना करने को लेकर भीड़ उमड़ पड़ी. लोगों ने कतारबद्ध होकर पूजा अर्चना किया. खासकर, महिलाओं की भीड़ काफी संख्या में थी. कहलगांव (बिहार) के गंगा तट से भी कांवरिया का जत्था पहुंचा. भक्तों ने भोलेनाथ को जल चढ़ाया. मंदिर परिसर में भक्तो की भीड़ जुटी थी. इधर, अंतिम सोमवारी को लेकर लगे मेले में खरीदारी में भी व्यवस्थ थे. इधर क्षेत्र के चपरी, महुआरा, मोरडीहा, माल मंडरो, भगैया सहित शिव मंदिरों में पूजा अर्चना को लेकर भीड़ थी. इधर थाना प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखने को लेकर चौकीदार के साथ साथ पुलिस बलों की तैनाती की गई थी. साथ ही साथ पेट्रोलिंग के माध्यम से सभी स्थलों का जायजा लिया जा रहा था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें