24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi News Sawan : सावन की अंतिम सोमवारी पर भोलेनाथ के दरबार में उमड़ी भीड़

सावन की अंतिम सोमवारी के अवसर पर श्रद्धा की बारिश हुई. राजधानी के शिवालयों में अंतिम सोमवार पर काफी भीड़ दिखी. सुबह से मंदिरों में श्रद्धालुओं की कतार लगने लगी थी. हर कोई बाबा के जलाभिषेक के लिए आतुर था.

रांची़ सावन की अंतिम सोमवारी के अवसर पर श्रद्धा की बारिश हुई. राजधानी के शिवालयों में अंतिम सोमवार पर काफी भीड़ दिखी. सुबह से मंदिरों में श्रद्धालुओं की कतार लगने लगी थी. हर कोई बाबा के जलाभिषेक के लिए आतुर था. बारिश के बावजूद भक्त रात एक बजे से ही पहाड़ी मंदिर के जलाभिषेक के लिए कतारबद्ध होने लगे थे. तड़के तीन बजे सरकारी पूजा हुई. इसमें उपायुक्त राहुल सिन्हा, एसडीएम उत्कर्ष कुमार, समिति अध्यक्ष एनएन पांडेय, पूर्व आयुक्त जटाशंकर चौधरी, सचिव राकेश सिन्हा, उपाध्यक्ष कुमार राजा, वित्त प्रभारी राजेश साहू और बादल सिंह शामिल हुए. इसके बाद अरघा लगाया गया. फिर आम भक्तों के लिए पट खोल दिया गया. पहाड़ी मंदिर में दोपहर दो बजे तक भक्तों की भीड़ दिखी. इसके बाद अरघा सिस्टम हटा दिया गया. फिर स्पर्श पूजा हुई.

पहाड़ी बाबा का हुआ भव्य शृंगार

शाम में पहाड़ी बाबा सहित सभी देवी-देवताओं का विशेष शृंगार किया गया. 56 भोग लगाये गये. महाआरती कर सबकी मंगलकामना की गयी. भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण हुआ. वहीं बाबा का भव्य शृंगार देखने के लिए काफी संख्या में भक्त मंदिर पहुंचे. इसी के साथ पहाड़ी मंदिर में आयोजित सावन महोत्सव का समापन हो गया. वित्त प्रभारी राजेश साहू ने बताया कि महोत्सव के आयोजन में सहयोग करनेवाले सभी लोगों को सम्मानित किया जायेगा.

ये थे उपस्थित

हेम सिंह, राजेंद्र सिंह, अजय सिंह, अंकित, पुजारी कबीर बाबा, मनोज मिश्रा, पिंटू बाबा, राधामोहन पाठक, प्रदीप ठाकुर, शेरू, बेबी, मीरा गुप्ता, सुधांशु सिंह, हर्ष कुमार, बबलू आदि मौजूद थे.

शिवालयों में भगवान की विशेष पूजा हुई

उधर राजधानी के विभिन्न शिवालयों में सावन पूर्णिमा पर भगवान की विशेष पूजा हुई. श्रीश्याम मंदिर हरमू रोड में स्फटिक के महादेव का महारुद्राभिषेक हुआ. महाशृंगार किया गया. महाआरती कर महाभोग अर्पित किया गया. इस अवसर पर अध्यक्ष सुरेश सरावगी, महामंत्री विश्वनाथ नारसरिया, श्याम नारसरिया, जिज्ञासा नारसरिया आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें